Multai News: समर कैंप के माध्यम से निखर रही है खेल प्रतिभाएं, CM RISE विद्यालय में प्रारंभ है 13 दिवसीय समर कोर्स

0

सी एम् राइज स्कूल के प्रभारी प्राचार्य संदीप गणेशे के मार्गदर्शन में शासन के निर्देशानुसार 13 दिवसीय समर कोर्स के केम्प का आयोजन व्यायाम निदेशक महेश खत्री, उच्च माध्यमिक शिक्षक वैभव वर्मा, प्राथमिक शिक्षक मोहित श्रीवास्तव, के नेतृत्व में किया जा रहा है।

उक्त समर कोर्स मेंकक्षा 3 से कक्षा 12वी तक के 60 बालक और बालिका भाग ले रहे हैं। आयोजित खेल क्रिकेट, बास्केटबॉल,वालीबाल,योग, चित्र कला, पर्यावरण,आदि का प्रशिक्षण उक्त प्रक्षिक्षको द्वारा दिया जा रहा है । प्रशिक्षक शिक्षकों ने बताया कि खेल प्रशिक्षण के माध्यम से बच्चों की छुपी हुई प्रतिभा को बहार लाने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मस्तिष्क का विकास होता है। स्कूली अवकाश होने के कारण प्रतिभाओं को निखारने का एक अच्छा अवसर है। नए खिलाड़ी तैयार किये जा रहें हैं एवं पुराने खिलाड़ियों को और भी अभ्यास कराके निपुण किया जा रहा है।

खेल शिक्षक महेश खत्री ने बताया कि निरंतर अभ्यास से ही खेल में निखार आयेगा ध्यान केंद्रित कर उसे सिखाना प्रयास किया जा रहा है। प्रभारी प्राचार्य संदीप गणेशे द्वारा निरिक्षण के दौरान योग के लाभ हानि, प्राणायाम से संबंधित जानकारी बच्चों को दी गई। प्रशिक्षण के दौरान शालापरिवार से ,श्री सी एस साहू रविशंकर पवार, ब्रजमोहन अग्रवाल ,कमलेश कोलनकर,अनिल बुआडे, आदि शिक्षकों का सहयोग मिला और प्रशिक्षण में शामिल बच्चों को स्वास्थ संबंधित जानकारी प्रदान की गई। प्रशिक्षण में सहभागी छात्रों के नाम भावेश सुधाकर फाटे,आशीष अजीत, अर्पित अजीत, आदित्य रामजी,नमन संजय, साक्षी आशिष, आराध्य आशिष,यश राजेन्द्र,विक्रम दिनेश,पूरोषतम राधेश्याम, योगेश रामदीन, पूर्वी वनराज, दिप्ती


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here