Multai News: छोटी सी कार्रवाई के बाद निपट गया 72 लीटर बियर जप्ती का मामला

0

चुनाव के 1 दिन पहले मिली थी मासोद में 6 पेटी बियर

ग्रामीण बताते हैं कि संपूर्ण क्षेत्र  देसी विदेशी व्यापार का केंद्र बनता जा रहा है और आबकारी , पुलिस विभाग ठोस कार्रवाई करना तो दूर शिकायत करने पर भी उचित कार्रवाई नहीं कर पा रहा है जिससे विभागों की विश्वसनीयता पर प्रश्न चिन्ह लग रहे हैं।

और यही कारण है कि क्षेत्र के गली मोहल्लो मे सरेआम शराब बेची और खरीदी जा रही है। हाल ही में फरियादी गोवर्धन मारवाड़ एवं उनकी पत्नी निवासी मसोद ने  पुलिस से शिकायत की जिसका वीडियो सोशल मीडिया में खूब  वायरल हो रहा है जिसमें वह पुलिस सामने बता रहा है कि उनके दुकान के समीप बने शासकीय शौचालय में अवैध शराब रखी हुई है। कुछ ही समय पहले ग्राम के ही दो व्यक्ति चंदन सिंह और रूप सिंह इस शौचालय मेसे दो मोटरसाइकिल से 6 पेटी शराब निकाल कर ले गए हैं और बाकी शौचालय में रखी है। और जब शिकायत करता यह पुलिस को बता रहा था इसके वीडियो बनाए जा रहे थे।

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पावर 10000 स्ट्रांग बियर के 06 पेटी कुल 72 लीटर बीयर (पेटी) गोवर्धन मारवाड़ की शिकायत के आधार पर नवनिर्मित बरामद की। जानकार बताते हैं कि  यह सब चार मतदान केंद्रो के समीप स्थित प्रमुख ग्राम मासोद में चुनाव के ठीक 1 दिन पहले हो रहा था आबकारी एंव पुलिस विभाग को इस मामले को गंभीरता से लेते हुए शिकायतकर्ता जिन व्यक्तियों द्वारा 6 पेटी शराब ले जाना बता रहा था उन व्यक्तियों से  6 पेटी शराब बरामद कर ठोस कार्रवाई करना था और जीन दो लोगों के नाम आ रहे थे बियर के बेच नंबर के आधार पर पता लगाना था कि यह शराब इतनी बड़ी मात्रा में कहां से आ रही है क्या 12 पेटी शराब एक साथ किसी एक व्यक्ति को शराब ठेकेदार द्वारा दी जा सकती है यह बड़ा प्रश्न है इसमें ठेकेदार की भूमिका को लेकर सवाल उठते हैं।

पुलिस ने बनाया एक व्यक्ति पर धारा 34(2) आबकारी एक्ट का मामला-

मुलताई पुलिस ने घटना के संबंध में जारी विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि  मासोद पुलिस ने गोवर्धन मायवाड  सूचना पर ग्राम पंचायत के सार्वजनिक शौचालय के  जिसमें पुरूष प्रसाधन वाले टॉयलेट कक्ष से पावर 10000 स्ट्रांग बियर के 06 पेटी कुल 72 लीटर बीयर (पेटी) मौके पर पायी गयी।आरोपी चंदनसिंग पिता छोटेलालसिंग ठाकुर उम्र 40 साल निवासी ग्राम मासोद परअपराध धारा 34(2) आबकारी एक्ट के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया।

इनका कहना

शिकायत के आधार पर 6 पेटी बियर 72 लीटर बरामद कर एक व्यक्ति के खिलाफ आबकारी एक्ट धारा 34(2) के तहत मामला पंजीकृत किया है।

एसआई बसंत अहाके,मासोद चौकी प्रभारी मुलताई


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here