Multai Election2024: थम गया चुनावी शोर 296 मतदान टीमे पोलिंग बूथ के लिए रवाना ,तैनात रहेंगे विभिन्न पुलिस बल के 350 कर्मी

0

बैतूल जिले की मुलताई विधानसभा के 296 पोलिंग बुथो के लिए सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम तृप्ति पटैरया ने  हाई स्कूल ग्राउंड से सभी मतदान दलों को गाजे बाजे के साथ पुष्प गुच्छ देकर रवाना किया ।296 पोलिंग बुथो पर पहुंचने के लिए 62 बसे लगाई गई है। 7 बसों को रिजर्व रखा गया है। इसी प्रकार 296 निर्वाचन टीमों के अलावा 34 टीमे आपातकालीन स्थिति के लिए रिजर्व रखी गई है। क्षेत्र के 81 संवेदनशील पोलिंग बूथो  के साथ संपूर्ण निर्वाचन क्षेत्र की सुरक्षा व्यवस्था के लिए विभिन्न बालों के 350 सैनिक तैनात किए गए  है जिसमें सशस्त्र पुलिस बल भी शामिल है।

मुलताई- बैतूल हरदा हरसूद लोकसभा क्षेत्र की मुलताई विधानसभा सभा के 296 पोलिंग बुथो के लिए रवाना होने वाली पोलिंग टीमों की सारी तैयारियां पूर्ण हो चुकी है सामग्री वितरण केंद्र पर सभी पोलिंग टीमे रवानगी के लिए तैयार है।

इधर सभी पोलिंग बूथो पर सुरक्षा व्यवस्था बनाने के लिए विभिन्न बल के 350 से अधिक पुलिस कर्मचारी अधिकारी तैनाती की  गई है।हाई स्कूल ग्राउंड पर बनाए गए सामग्री वितरण स्थल पर सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम तृप्ति पटैरया एवं तहसीलदार अनामिका सिंह के मार्गदर्शन 296 पोलिंग भूतों के लिए 296 टेबल लगाए गए हैं। इसके अलावा रिजर्व 34 पोलिंग टीम अतिरिक्त होगी जो आवश्यकता पड़ने पर तत्काल रवाना कीजा सकेगी। नोडल अधिकारी भगवानदास कुमरे ने जानकारी देते हुए बताया कि मुलताई विधानसभा क्षेत्र में कुल 330 पोलिंग पार्टियों को प्रशिक्षण दिया गया था जिसमें से 296 पोलिंग पार्टिया प्रातः हाई स्कूल ग्राउंड से रवाना हुई अन्य आपातकालिन सेवाओं के लिए उपलब्ध होगी। विधानसभा मे कुल 28 सेक्टर पर स्वास्थ्य कर्मचारी भी तैनात किए गए हैं। कौनसे मतदान केंद्र का दल कहां रवाना किया जाएगा यह तय करने के लिए हाई स्कूल ग्राउंड पर 3 कोडिंग सेंटर भी बनाया गया है। दूर से आने वाले निर्वाचन कार्य में लगे अधिकारी कर्मचारियों के लिए उत्कृष्ट विद्यालय में व्यवस्था की गई है। परिवहन अधिकारियों के साथ परिवहन व्यवस्था में लगे आरआई रवि पदाम ने बताया कि निर्वाचन टीमों को मतदान केंद्र तक पहुंचाने के लिए 62  बसो की व्यवस्था की गई है इसके अलावा 7 वहांन रिजर्व में रखे गए हैं। मुलताई विधानसभा क्षेत्र 129 में 28 सेक्टर बनाए गए हैं प्रत्येक सेक्टर पर मॉनिटरिंग टीम के लिए फोर व्हीलर की व्यवस्था की गई है इसके अलावा दो फोर व्हीलर रिजर्व में रखे गए हैं। सालबर्डी में एक फोर व्हीलर और एक ट्रैक्टर की व्यवस्था की गई है वही इटावा में एक बोलेरो की व्यवस्था अलग से की गई है।

मुलताई- लोकसभा चुनाव को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। एसडीओ पुलिस सुरेश पाल सिहं , थाना प्रभारी राजेश सातनकर के मार्गदर्शन में विधानसभा के 296 पोलिंग बूथ पर सीआरपी, सशस्त्र बल होमगार्ड ,विशेष पुलिस अधिकारी एपीओ तैनात रहेंगे। पुलिस अधिकारियों की जानकारी देते हुए बताया कि आगामी चुनाव को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम कड़े कर दिए गए हैं। बाहरी लोगों को अपने अपने स्थानीय निवास की ओर लौट जाने का कहा गया है होटल लॉज और ढाबों की सतत चेकिंग की जा रही है। सभी सुरक्षा कर्मियों को आदेशित कर दिया गया है कि मतदान केंद्र के 100 मीटर के दायरे के अंदर किसी भी प्रकार के वाहन को प्रवेश नहीं दिया जाए। मतदान केंद्र के भीतर मोबाइल आदि पूरी तरीके से प्रतिबंधित रहेगा ऐसे करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएग


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here