Multai Big News: रास्तों और जगह-जगह फैले गंदी नाली के पानी से नागरिक परेशान

0

ताप्ती वार्ड वासियों ने कहा निकलते हैं विषैले जीव, चलती है बदबू

वार्ड वासी लंबे समय से इस समस्या के समाधान की मांग कर रहे है किंतु कोई हल नहीं निकला। सड़क नाली और पानी के भराव की भीषण समस्या से जूझ रहे वार्ड वासियों ने आज फिर भाजपा सोशल मीडिया प्रमुख राघवेंद्र रघुवंशी के नेतृत्व में वार्ड में पक्की नाली निर्माण के लिए ज्ञापन मुख्य नगर पालिका अधिकारी मुलताई के नाम से नगर पालिका के उपयंत्री अधिकारी योगेश अनेराव को दिया।

इस दौरान वार्ड वासी संजय पंडागरे, मिलिंद लाडूकर, राघवेंद्र रघुवंशी, भूषण चौधरी उपस्थित रहे। ज्ञापन में कहा गया है की कई वर्षों से वार्ड वासी घर से निकलने वाली गंदे पानी की उचित निकासी हेतु नाली की व्यवस्था नहीं होने से परेशान हैं। कई बार वार्ड वासियों द्वारा वार्ड में गंदे पानी की निकासी के लिए नाली निर्माण हेतु तहसीलदार, एसडीएम और मुख्य नगर पालिका अधिकारी मुलताई से गुहार लगाई हैं।

कई बार आवेदन दिए गए हैं। नाली निर्माण नहीं होने से वार्ड में स्थित घरों से निकलने वाला गंदा पानी वार्ड में के खाली जगहों पर जमा हो जाता हैं। इस जमा गंदे पानी में कई विषैले जीव पनपते हैं जिनके घरों में घुसने की समस्या से वार्ड वासियों को जूझना पड़ता हैं। वार्ड के छोटे छोटे बच्चो को भी उनके गली में खेलते कूदते समय इन विषैले जीवों से खतरा बना रहता हैं। इतना ही नहीं ये जमा गंदे पानी की दूषित बदबू भी चलती हैं जिससे गंभीर बीमारी के फैलने की संभावना बनी रहती हैं।

कई बार ये जमा गंदा पानी घरों से निकलने वाला गंदे पानी की निकासी के पाइप लाइनों से उल्टा घरों में वापस आ जाता हैं। जिससे वार्ड वासियों के घरों में सीलन आ जाती हैं। इसलिए सभी वार्ड वासियों की मुख्य नगर पालिका अधिकारी मुलताई से विनती हैं कि वार्ड में स्थाई रूप से पक्की नाली का निर्माण कराया जावे ताकि इन सारी समस्याओं से वार्ड वासियों को निजात मिल सके।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here