Multai Big Breaking: हरदौली योजना के ठेकेदार ने नहीं सुधारी सडके, लोक निर्माण विभाग ने नगर पालिका की 16 लाख रुपए की राशि राजसात

0

नगर पालिका ने 16 लाख रुपए की राशि तोड़ी गई सड़कों को सुधारने की जमानत के तौर पर पीडब्ल्यूडी विभाग में जमा की थी। जिसके आधार पर लोक निर्माण विभाग ने  ठेकेदार को रोड कटिंग के लिए सशर्त अनुमति दी थी। जिसमें ठेकेदार को तोड़ी गई सड़कों को सुधारना था जिसके बाद  यह राशि नगर पालिका को वापस होती किंतु नगर पालिका ठेकेदार द्वारा प्रतिबंधात्मक अनुमति की शर्तों का पालन न करने की स्थिति में नगर पालिका की 16 लाख रुपए की राशि राजसात हो गई और अब लोक निर्माण विभाग जलावर्धन योजना के ठेकेदार द्वारा तोड़ी गई सड़कों का सुधार कार्य कर रहा है जिसका कार्य आज से प्रारंभ कर दिया गया है।

लोक निर्माण विभाग ने प्रारंभ किया सुधार कार्य-

लोक निर्माण विभाग ने नगर पालिका की राजसात  राशि से नगर के विभिन्न मुख्य मार्गों का सुधार कार्य प्रारंभ कर दिया है। नगर के जिन  मार्गों का सुधार कार्य होना है उनमें बस स्टैंड पारेगांव तिराहा, जलाराम मंदिर के पास ,दूध डेयरी के पास, मासोद रोड मेघनाथ मोहल्ले के पास, मुख्य मार्ग जामा मस्जिद के सामने की सड़क आदि  सड़कों का सुधारने कार्य प्रारंभ कर दीया है।

आर्थिक कठिनाई से जूझ रही नगर पालिका को लगा बड़ा झटका-

आर्थिक कठिनाइयों के दौर से गुजर रही मुलताई नगर पालिका के लिए 16 लाख रुपये डूब जाना बड़ा नुकसान है विशेषत: ऐसी स्थिति में जबकि नपा  आर्थिक कठिनाई के चलते नियमित कर्मचारियों का भुगतान एवं बिजली बिल नहीं भर पा रही है। अधिकारी आर्थिक स्थिति सुधार के लिए जल कर ,भवन कर एवं दुकानों की किराए की वसूली को लेकर अभियान चला रहे है। वहीं दूसरी ओर  16 लाख रुपए डूब जाना दुबले पर दो असाड़ वाली कहावत चरितार्थ करता है। अब यह देखना रोचक होगा कि नगर पालिका ठेकेदार पर कार्रवाई करती है या पूर्व के भांति ठेकेदार को भुगतान करने में रुचि दिखाई है।

इनका कहना

नगर पालिका के ठेकेदार ने  तोड़ी हुई सड़कों का सुधार कार्य नहीं किया लोक निर्माण विभाग की शर्तों का पालन न होने पर  नगर पालिका की 16 लाख रुपए की राशि को राजसात कर टूटी हुई सड़कों का सुधार कार्य प्रारंभ कर दिया है। राजेश राय एसडीओ लोक निर्माण विभाग मुलताई।

अभी हमें लोक निर्माण से राशि राजसात का  पत्र नहीं मिला है। अगर राशि राजसात होती है तो हरदोली  योजना के ठेकेदार पर कार्रवाई की जाएगी।
योगेश अनेराव उपयंत्री नगर पालिका मुलताई


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here