7 साल से नहीं है जिले के एकमात्र उर्दू स्कूल में उर्दू शिक्षक

0

पालको का कहना है कि स्कूल में पिछले कई वर्षो से उर्दू विषय पढ़ाने के लिए शिक्षक नहीं है। ऐसे में पालक बिना शिक्षक के अपने बच्चो का हिंदी उर्दू स्कूल में दाखिल नहीं कराना चाहते।स्कूल चले हम अभियान के तहत आज उर्दू हिंदी स्कूल में हाजी शमीम खान एवं भाजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिला कोषाध्यक्ष जाफर पटेल के मुख्य अतिथि में प्रवेश उत्सव कार्यक्रम हुआ जब पालको ने उर्दू स्कूल में उर्दू शिक्षक की नियुक्ति नहीं होने की जानकारी मुख्य अतिथियों को दी तो जाफर पटेल ने फोन पर इस समस्या से विधायक चंद्रशेखर देशमुख को अवगत कराया। विधायक चंद्रशेखर देशमुख ने तत्काल फोन पर ब्लॉक शिक्षा अधिकारी से शिक्षक नियुक्ति के संबंध में चर्चा की और इस समस्या के समाधान के लिए हर संभव प्रयास किए जाने का आश्वासन दिया।

बुधवार को आयोजित स्कूल चले हम अभियान के अंतर्गत अतिथियों द्वारा हिंदी उर्दू स्कूल में  स्कूली बच्चों को किताबो का वितरण भी किया। जिसके बाद स्कूल के एसएमसी अध्यक्ष अजीजुर रहमान  खान, पालक साजेदा बेगम, शाहिदा बी, शकीला आदि में स्कूल में उर्दू शिक्षक नहीं होने की जानकारी दी। उन्होंने बताया की 2017 के बाद से स्कूल में स्थाई तौर पर उर्दू शिक्षक नहीं है। पालकों की मांग और दो वर्षो के लिए एक शिक्षक को अटैच किया गया था। वहीं पिछले सत्र ने भी पालकों ने जमकर हंगामा किया था, जिसके बाद आनन फानन में अस्थाई शिक्षक की व्यवस्था की गई थी।

पालकों की बात सुनकर प्रेरक तत्काल  बीईओ कार्यालय पहुंचे और उनसे चर्चा की   विधायक देशमुख ने बीईओ  से फोन पर इस संबध में चर्चा की उन्होंने जल्द से जल्द उर्दू शिक्षक की नियुक्ति के लिए हर संभव प्रयास करने का आश्वासन दिया। वहीं जाफर पटेल द्वारा स्कूली गरीब बच्चों को स्कूल ड्रेस  के लिए आर्थिक मदद  दी। इस अवसर पर स्कूल की प्रभारी प्रधान पाठिका वर्षा खेरे, शिक्षक दिनेश नागले, पुष्पा रघुवंशी, सोलत जहां सहित स्कूली बच्चे उपस्थित रहे।

उर्दू स्कूल में उर्दू शिक्षक की नियुक्ति को लेकर डीओ ने भी 6 माह पूर्व प्रतिवेदन आगे बढ़ाया है। आज विधायक चंद्रशेखर देशमुख ने भी चर्चा की है शीघ्र ही उर्दू शिक्षक की पदस्थापना होगी।
आशीष चंद्र शर्माबीआरसी मुलताई

—————————————————————————————–

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here