देवी की कसम देकर आरोपी को बीमार करने के शक में हुई थी हत्या पुलिस ने किया खुलासा

0

मृतिका ने सरवन उर्फ प्रीतम पण्डोले को किसी बात को लेकर चण्डी देवी की शपथ दे दी थी जिसके कारण वह करीब 02 महिना बिमार रहा  इसी के चलते धारदार हथियार से हमला कर उक्त महिला की हत्या कर दी थी। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार बीते दिनों 100 डायल को सूचना प्राप्त हुई कि हिवरखेडी में नीलगिरी प्लांटेशन जंगल मे एक महिला का शव पड़ा हुआ है। सूचना पर तत्काल मौके पर चौकी प्रभारी खेड़ी इरफान कुरैशी, प्रवीण पचौरी  ब्रजेश रघुवंशी पहुँचे जो मृतिका महिला शोभा साहू पति रामदयाल साहू उम्र 60 साल की किसी अज्ञात आरोपी के व्दारा धारदार हथियार से गला काटकर हत्या करना पाया गया।

मृतिका के पास लकड़ी का गट्ठा पड़ा मिला। मृतिका के परिजन से पूछताछ पर जानकारी मिली कि महिला लकड़ी लेने के लिये जंगल गई थी। मौके पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  कमला जोशी, अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) सुश्री शालनी परस्ते के व्दारा घटना स्थल का सुपरविजन किया जाकर थाना प्रभारी कोतवाली को निर्देशित किये गये। मौके पर फरियादी जितेन्द्र पिता रामदयाल साहू उम्र 22 साल निवासी ग्राम हिवरखेडी मृतिका का लड़का की रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 809-2024 धारा 103 (1) बीएनएस का पंजीबध्द कर विवेचना में लिया गया।


प्रकरण में विवेचना के दौरान घटना स्थल जंगल के आस पास खेत में काम करने वाले लोगो व गांव में घटना दिनांक को लकड़ी लेने के लिये गई महिलाओं व जंगल में जानवर चराने के लिये गये लोगो से पूछताछ करने पर जानकारी प्राप्त हुई कि संदेही सरवन उर्फ प्रीतम पण्डोले जंगल में कुल्हाड़ी लेकर घूम रहा था। संदेही की घर पर तलाश करने पर संदेही घर में नही मिला। पुलिस टीम के व्दारा लगातार तलाश करने पर दिनांक 26 अगस्त को शाम करीब 08 बजे हाईवे में बाहर भागने के लिये बस का इंतजार करते हुये पकड़ा गया। जिसे थाना कोतवाली में लाकर पूछताछ करने पर संदेही ने अपराध घटित करना स्वीकार किया।


आरोपी ने बताया कि करीब 03 माह पहले आरोपी को मृतिका रात्रि में घर जाते समय मिली थी, आरोपी शराब के नशे में था तब आरोपी ने मृतका को कुछ बोला था तो मृतिका ने उसे चण्डी देवी की शपथ दे दी थी जिसके कारण वह करीब 02 महिना बिमार रहा इसी कारण आरोपी ने सोच कर रखा था जिस दिन मृतिका कही भी अकेली मिलेगी तो उसकी हत्या करेगा और दिनांक 25.08.2024 को जब वह जंगल लकड़ी लेने के लिये गया था तो महिला जंगल में अकेली लकड़ी बीनते मिली तो  आरोपी ने महिला की कुल्हाड़ी मार कर हत्या कर दी और घर जाकर कपड़े बदलकर बैतूल चला जाना बताया। उक्त महिला के अंधे कत्ल की हत्या का खुलासा कोतवाली पुलिस व्दारा 12 घण्टो के अंदर ही कर दिया गया। अपराध के खुलासा कर आरोपी की गिरफ्तारी में निरी. देवकरण डेहरिया, उनि. इरफान कुरैशी, सउनि. प्रवीण पचौरी, प्रआर. ब्रजेश रघुवंशी, प्र आर दीपक कटियार, आर. रोहित, आर. ओमकार, आर. राजकुमार रघुवंशी. आर. विशाल राजपूत, आर. प्रदीप कहार, आर. महेश नगदे के व्दारा सराहनीय कार्य किया है। आरोपी -सरवन उर्फ प्रीतम पण्डोले पिता झनकलाल पण्डोले उम्र 21 साल निवासी हिवरखेड़ी थाना कोतवाली जप्ती घटना घटित करने में प्रयुक्त कुल्हाड़ी, घटना के समय पहने कपड़े।

———————————————————————————————–
————————

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here