शासकीय महाविद्यालय में कबाड़ में पड़े हैं अग्नि शमन यंत्र,अग्निकांड के बाद भी गंभीर नहीं विद्यालय प्रशासन ,

0

मुलताई- विद्यालय परिसर में लगी आग के बावजूद विद्यालय प्रशासन गंभीर नहीं हो सका है आज भी अग्नि सुरक्षा यंत्र विद्यालय के कबाड़ में पड़े हैं ।अगर भविष्य में विद्यालय में आगजनी होती है तो इसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं।

अगर शासकीय महाविद्यालय में अग्नि सुरक्षा उपकरण नहीं लगाए गए तो अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद आंदोलन करेगा साथ ही विद्यार्थियों को जान जोखिम में डालकर विद्यालय  में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा । उक्त बात अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के भाग संयोजक एवं नगर मंत्री दीपेंद्र पठारे, पीयूष वाघमारे जिला संयोजक, देवेंद्र धुर्वे प्रांत सह मंत्री, सौरभ आजाद एसएफएस संयोजक ने कही ।

विद्यार्थी परिषद के विद्यार्थियों का कहा की हाल ही में शासकीय महाविद्यालय में लगी आग के बावजूद विद्यालय प्रशासन सतर्क नहीं हो पाया है।  अग्नि सुरक्षा उपकरण कबाड़ में पड़े हुए हैं। कबाड़ में बेकार पड़े अग्नि सुरक्षा उपकरणों को विद्यालय प्रशासन पर्याप्त सुरक्षा बता रहा है। जबकि भविष्य में कभी अगर विद्यालय में आगजनी की घटना होती है तो इसके भीषण परिणाम होंगे और स्थानीय विद्यालय प्रशासन इसको लेकर गंभीर नहीं है हमने इसके लिए अनुविभागीय अधिकारी राजस्व तृप्ति पटैरया को ज्ञापन सौप महाविद्यालय में अग्नि शमन यंत्र की व्यवस्था किए जाने की मांग की थी।

विद्यालय परिषद के विद्यार्थियों ने बताया कि दो दिन पूर्व विद्यालय में जब आग लगी तो इसकी सूचना नगर पालिका की फायर ब्रिगेड को दी गई थी किंतु फायर ब्रिगेड रेलवे फाटक बंद होने के कारण गेट पर ही रुकी रही। इधर आग विद्यालय में पूरी तरह से फैल चुकी थी वहीं दूसरी ओर फायर ब्रिगेड रेलवे फाटक पर रुकी हुई थी। यही कारण है कि हम विद्यालय में अग्नि सुरक्षा उपकरण लगाए जाने की मांग कर रहे हैं और विद्यालय प्राचार्य पर भी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं जिसका उल्लेख हमने अपने ज्ञापन में भी किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here