रजिस्ट्री के सात दिनों में फोन पर मिलेंगे ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन आदेश,

0

बगैर आवेदन, निवेदन और परेशानी के  प्राप्त हु ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन आदेश कॉपी प्राप्त कर किसानों ने प्रसन्नता व्यक्त की है। अपर कलेक्टर एवं एसडीएम ने  जानकारी देते बताया कि शासन की साइबर तहसील योजना के चलते अब रजिस्ट्री के सात दिवस दिवस में नामांतरण की प्रक्रिया पूर्ण होकर हितग्राही को मोबाइल पर रजिस्ट्रेशन सूचना प्राप्त हो सकेगी।

और इस प्रकार अब नागरिकों को अपना नामांतरण एवं ऋण पुस्तिका के लिए भड़काने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। मालूम हो की पहले रजिस्ट्री के बाद नामांतरण प्रक्रिया पूर्ण करने एवं  ऋण पुस्तिका के लिए लोगों को लंबा इंतजार करना पड़ता था किंतु आप रजिस्ट्री के बाद ऑनलाइन सीधे रजिस्ट्रेशन होने से इन झंझटों से मुक्ति मिलेगी। मुलताई तहसील के दुनावा 173 एवं मुलताई व्रत में164 जिन हितग्राहियों के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किए गए हैं

आज उन्हें तहसील कार्यालय में आदेश की प्रति उपलब्ध कराई गई  उनमें देवी सिंह मंगल सिंह ,कृष्ण दयाराम पवार, रीता मनोहर पवार, घनश्याम कन्हैया बारंगे, राजू गोहिते, वामन बारस्कर, गुलाब शंकर बारंगे शामिल है । इन सभी को तहसील कार्यालय बुलाकर रजिस्ट्रेशन काफी उपलब्ध कराई गई।

साइबर योजना के संबंध में जानकारी देते हुए नायब तहसीलदार भगवान दास  कुमरे ने बताया कि अब जैसे ही रजिस्ट्री विभाग में भूमि खरीदी बिक्री की रजिस्ट्री होगी वैसे ही रजिस्ट्री विभाग से जानकारी ऑनलाइन भोपाल साइबर तहसील को प्राप्त होगी। जहां से ऑनलाइन इश्तिहार एवं पटवारी प्रतिवेदन जनरेट होकर मुलताई तहसील में आएगा तहसील में चंपा हो जाएगा। इसके बाद यह जानकारी तहसील एवं ग्राम स्तर पर चश्पा कर दी जाएगी और इस प्रकार ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूर्ण होगी। अभी यह योजना सिंगल  नंबर की पूरी भुमि की खरीदी बिक्री पर लागु होगी। भूमि के में से रजिस्ट्री होने पर यह सुविधा प्राप्त नहीं होगी धीरे-धीरे इसका दायरा बढ़ाया जा रहा है आगामी समय में सभी रजिस्ट्री प्रकरणों में भी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

——————————————————————————

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here