मुख्यमंत्री मोहन यादव की सभा में जम के बरसे बदरा,मुख्यमंत्री ने मां ताप्ती को उड़ाई 108 साड़ियों की चुनरी 

0

ताप्ती पूजन और रोड शो के बाद जब मुख्यमंत्री हाई स्कूल ग्राउंड पर आमसभा को संबोधित कर रहे थे अचानक तेज बारिश होने लगी। हालांकि वाटरप्रूफ टेंट होने के कारण लोग नहीं भीगी किंतु उपस्थित नागरिकों को सभा खत्म होने के घंटे के बाद तक बरसात थमने  का इंतजार करना पड़ा। मुख्यमंत्री अपने निर्धारित कार्यक्रम से डेढ़ घंटा लेट मुलताई पहुंचे थे। मुख्यमंत्री का काफिला मसोद रोड पर बनाए गए हेलीपैड से नाका नंबर एक पहुंचा जहां मुख्यमंत्री  डॉक्टर मोहन यादव ने बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर अपने रोड शो का आरंभ किया  उनके साथ सांसद एवं केंद्रीय राज्य मंत्री डीडी उइके भी थे।


रोड शो के दौरान मुख्यमंत्री का जगह-जगह स्वागत किया गया, पुष्प वर्षा की गई मुस्लिम भाइयों ने भी मस्जिद के ऊपर से खड़े होकर मोहन यादव पर पुष्प वर्षा की।

इसके बाद मुख्यमंत्री ताप्ती तट पहुंचे। जहां मुख्यमंत्री ने मां ताप्ती मंदिर पहुंचकर मां ताप्ती की पूजा अर्चना की । इसके उपरांत ताप्ती सरोवर घाट पर मां ताप्ती को 108 साड़ियों की चुनरी उड़ाई। मां ताप्ती का जल एवं दुग्ध से अभिषेक किया और मां ताप्ती की आरती की। इसके उपरांत मुख्यमंत्री  विद्यालय ग्राउंड पर बनाए गए आम सभा स्थल पर पहुंचेंगे जहां 347 करोड रुपए के सीक्रेट 1008 कार्यों का भूमि पूजन कर आम सभा को संबोधित किया । अभी सभा चली रही थी कि तभी भीषण वर्षा प्रारंभ हो  गई जिससे वापस जाने वालों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

मुख्यमंत्री के अगवानी के लिए महाकाल की नगरी उज्जैन से बुलाई गई जय महाकाल डमरू पार्टी आकर्षण का केंद्र नहीं। 15 युवकों की इस डमरू टीम के प्रदर्शन को सभी ने सराहा।

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव का जिले में प्रथम आगमन मुलताई होने को लेकर अनेक मायने निकाले जा रहे थे। यह माना जा रहा था कि पूर्व में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा की गई ताप्ती कॉरिडोर की घोषणा का क्रियान्वयन प्रारंभ हो सकता है। या ताप्ती विकास को लेकर कोई महत्वपूर्ण घोषणा हो सकती है ।  यह भी चर्चा थी कि पॉलिटेक्निक कॉलेज की घोषणा हो सकती है या मुख्यमंत्री कुछ बडी सौगात नगर को दे जाएंगे किंतु इस संबंध में मुख्यमंत्री ने कोई आश्वासन नहीं दिया। उन्होंने  आम सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हर ग्राम पंचायत में गौशाला का निर्माण होगा। जिले में युवाओं को रोजगार उपलब्ध करने की योजना बनाई जाएगी।

एक और मध्य प्रदेश सरकार नमामि गंगा जल संवर्धन अभियान चलाकर जहां पर्यावरण संरक्षण के संकेत दे रही है वहीं दूसरी ओर सभी नियमों को ताक पर रखकर मुलताई जनपद कार्यालय में हरे भरे वृक्षों को काटकर पांच दुकानों का निर्माण किया जा रहा है। जिसको लेकर जनपद सदस्य वार्ड क्रमांक 22 बबीता हरेंद्र उपराले एवं अन्य  जनपद सदस्यों ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौप जनपद कार्यालय के सामने बने बरसों पुराने जनपद कार्यालय की शोभा बगीचे को तोड़कर बनाए जा रहे हैं पांच दुकानों के भुगतान पर रोक लगाकर संपूर्ण मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

आमसभा समाप्ति के बाद बारिश के दौरान आम सभा स्थल के पिछले भाग में लगे कुलर के पास से आम सभा टेंट से बाहर निकल रही बरखेड़ निवासी सकुन चिंदया साहू 62 वर्ष एवं रूपाली साहू 12 वर्ष को करंट लग गया। इसके बाद उसे तत्काल एंबुलेंस से  सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां उसका उपचार किया गया। महिला और बालिका दोनों सुरक्षित बताए जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here