अब संपूर्ण पवित्र नगरी रहेगी कैमरो की नजर में,विधायक निधि से नगर पालिका लगा रही है 35 कैमरे

0

मुलताई – मुलताई नगर की सुरक्षा व्यवस्था चाकचोबंद हो सके और संपूर्ण नगर केमरे की निगाह में रहे इसके लिए नगर पालिका द्वारा विधायक निधि से नगर के 35  पर सीसीटीवी कैमरे लगा रही है।

विधायक निधि से नगर पालिका द्वारा नगर के विभिन्न प्रमुख चौक चौराहे पर सीसीटीवी कैमरा के साथ ही लाउडस्पीकर भी लगाए जाएंगे। बीते दिनों नगर में विधायक चंद्रशेखर देशमुख द्वारा सुरक्षा की दृष्टि से कैमरे लगाने के लिए सर्वे करवाया गया था। जिसमे नगर में करीब 35 स्थानों पर कैमरे लगाए जाने के लिए जगह चिन्हित की गई थी। इस कार्य में लगे मोइन कपूर ने बताया की करीब चार कंपनियों से चर्चा कर उन्हे बुलवाया गया था। जिसमे से दो कंपनियों ने आकर डेमो भी दिया था। अभी नगर के बस स्टैंड, फव्वारा चौक, नागपुर नाके, जय स्तंभ चौक आदि जगह पर नए कैमरे लगाए जा रहे है, जल्द ही बाकी जगह पर भी कैमरे लगाए जाएंगे।

इस बार नाइट विजन के रोटेट कैमरे के साथ लाउड स्पीकर भी लगाए जा रहे है। नगर वासी नगर की सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए लंबे समय से सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने की मांग करते आ रहे हैं थे अनेकों बार यह मामला शांति समिति की बैठक में भी उठा अनेकों बार यह प्रयास भी हुई है कि सक्षम लोग नगर की सुरक्षा के लिए एक-एक सीसीटीवी कैमरा भेंट करें किंतु यह सभी योजनाएं सफल नहीं हो सके अब विधायक निधि से नगर पालिका इन नगर में सीसीटीवी कैमरे लगाने जा रही है। इसके पहले भी आने को बाहर नगर में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए किंतु लाखों रुपए खर्च के बाद में भी नतीजा शुन्य ही निकला इस बार यह देखना महत्वपूर्ण होगा कि लाखों रुपए खर्च के बाद सीसीटीवी कैमरे नगर के लिए कितने उपयोगी सिद्ध होते हैं।

इनका कहना

नगर की सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए संपूर्ण नगर में नगर पालिका के माध्यम से विधायक निधि से 35 कैमरे लगाए जा रहे हैं जिनका कार्य शीघ्र ही पूर्ण होगा।
वर्षा गडेकर अध्यक्ष नगर पालिका मुलताई

—————————————————————————–

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here