रक्तदान के लिए आगे आए, लोगों की जान बचाए,पैंथर ग्रुप रक्तदान शिविर 1 नवंबर को

0
237

मुलताई- पैंथर ग्रुप मुलताई के तत्वधान में प्रतिवर्ष 1 नवंबर को आयोजित होने वाला विशाल रक्तदान शिविर इस वर्ष भी 1 नवंबर को पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष एवं अभिभाषक संघ अध्यक्ष स्वर्गीय रवि यादव की स्मृति में सुबह 11 बजे से अरिहंत लांन में आयोजित किया जा रहा है।

इसको लेकर पैंथर ग्रुप सदस्यों द्वारा रक्तदान जन जागरण अभियान प्रारंभ किया गया है। जिसके तहत  युवा घर घर पहुंच कर लोगों को रक्तदान करने के लिए जागृत कर रहे हैं और  रक्तदान के फायदों से अवगत करा रहे हैं। पैंथर ग्रुप के लोकेश यादव, राहुल यादव, डॉक्टर रुचिका जैन ,डॉ पायल यादव, मोनू साहू ,अर्चित भार्गव ,दर्शन जैन, अक्षय जैन ने बताया कि बैतूल जिले में होने वाली दुर्घटनाओं में अनेकों बार घायलों को समय पर ब्लड उपलब्ध नहीं हो पाता जिसके कारण अनेकों मरीजों को जान गंवानी पड़ती है ।

इस समस्या को देखते हुए पैंथर ग्रुप के युवाओं ने 2020 से रक्तदान शिविर का आयोजन एवं रक्तदान जन जागृति अभियान प्रारंभ किया था जिसमें प्रथम वर्ष 2020 को 116 यूनिट रक्तदान किया गया 2021 में कोरोना के चलते 91 यूनिट रक्तदान किया गया। किस वर्ष मध्य प्रदेश स्थापना दिवस 1 नवंबर को अरिहंत लान में आयोजित होने वाले रक्तदान शिविर में अब तक का सबसे बड़ा रक्तदान शिविर आयोजित करने की योजना है

जिसमें 200 यूनिट से अधिक रक्तदान किए जाने का लक्ष्य रखा गया है इसके लिए पैंथर ग्रुप के युवा रक्तदान को लेकर लोगों में फैली भ्रांतियों को मिटाने के लिए लोगों से संपर्क कर रहे हैं और उन्हें रक्तदान करने के फायदों से अवगत करा रहे हैं। युवक लोगों को बता रहे हैं कि रक्तदान करने से शरीर को किसी भी प्रकार का कोई नुकसान नहीं होता रक्तदान करने से हार्टअटैक की आशंका कम हो जाती है। रक्तदान करने से रोग प्रतिरोधक क्षमता में बढ़ोतरी होती है जिसकी वजह से हमारा शरीर कई तरह की बीमारियों से लड़ने में सक्षम होता है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here