नगर पालिका कर्मचारी अमरलाल ने कहा अध्यक्ष ने नहीं किया जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल

0
1057

मुलताई- एक छोटी सी घटना को तूल देने वालों के अरमानों पर पानी फेरते हुए नगर पालिका के कर्मचारी अमर लाल कवड़े  ने पत्र लिखकर नगर पालिका अध्यक्ष द्वारा किसी भी प्रकार के जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करने से इनकार किया है।

नगर पालिका कर्मचारी अमरलाल कवड़े ने मुख्य नगरपालिका अधिकारी को पत्र लिखकर यह स्पष्ट किया है- कि आदिवासी समुदाय पर जाति विशेष की टिप्पणी अत्याचार के खिलाफ दिए गए ज्ञापन के संबंध में नगर पालिका अध्यक्ष द्वारा कोई जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया गया है, और ना ही मेरे द्वारा इस संबंध में कोई ज्ञापन या आवेदन देकर ऐसी कोई मांग नही की है। मैंने इस संबंध में कोई स्टेटमेंट भी नहीं दिया है। इस स्पष्टीकरण के बाद स्पष्ट हो जाता है कि नगरपालिका को लेकर पक्ष-विपक्ष दोनों ही सक्रिय है, जिसको लेकर रोज नए घटनाक्रम सामने आ रहे हैं। उपस्थित पार्षदों ने बताया कि छोटे-छोटे घटनाक्रम को तुल दिया जा रहा है।

नगर की राजनीति में बात का पतंगड़ बनाया जाना नई बात नहीं है, किंतु बीते 1 माह से नगरपालिका की राजनीति घटनाक्रम में यह बहुत तेजी से हो रहा है। बीते दिनों नगर पालिका सभाकक्ष में नगर की सफाई को लेकर प्रह्लाद ठाकुर ने सफाई प्रभारी अमरलाल से यह जानने का प्रयास किया था कि अगर सफाई के लिए कर्मचारी नहीं है, तो सफाई कार्य में लगे 105 से अधिक कर्मचारी काम क्या करते हैं। त्योहारों में जगह-जगह पड़ी गंदगी को देखते हुए, एक आम व्यक्ति का भी यह पूछा जाना स्वाभाविक था। कर्मचारी के लिए भी यह  एक सामान्य व्यक्तियों से प्रतिदिन होने वाली छोटी मोटी नोकझोंक से अलावा कुछ नहीं था। किंतु राजनीतिक विरोधियों ने इसे तूल देना प्रारंभ किया और उसकी परिणिति यह हुई कि कुछ संगठनो ने इसको लेकर ज्ञापन भी दे दिया, किंतु इसमें रोचक मोड़ तब आया जब अमरलाल ने स्वयं नगर पालिका अधिकारी को पत्र लिखकर ऐसी किसी भी घटना से इनकार कर दिया है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here