Multai News: न्यू कार्मल के आधा दर्जन विद्यार्थियों ने जिले एवं तहसील की प्रवीण्य सूची में बनाया स्थान

0

न्यू कार्मल के कक्षा 12वीं, 10वीं, आठवी एवं पांचवी के आधा दर्जन से अधिक विद्यार्थियों ने जिला एवं तहसील स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन कर नगर का गौरव बढ़ाया है। यह पहला मौका है जब किसी निजी स्कूल के विद्यार्थियों ने जिला सहित तहसील स्तरीय प्रवीण्य सूची में अपनी महत्वपूर्ण उपस्थिति दर्ज की है जिनका शाला परिवार द्वारा सम्मान कार्यक्रम आयोजित कर सभी मेधावी छात्रों को सम्मानित किया गया।

शाला प्राचार्य विनीता नायर ने बताया कि कक्षा 12वीं का रिजल्ट 90% रहा कुंल 49 विद्यार्थियों में से 42 विद्यार्थी प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए हैं। जिसमें बानी दुर्गेश रस्तोगी ने कॉमर्स संकाय में 93.8% अंक प्राप्त कर जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया है, इसके साथ ही दीपिका राजेश सोनी ने गणित संकाय में 94.6% अंक प्राप्त किए हैं। दीपिका को गणित में 100 में से 100 नंबर प्राप्त हुए हैं और वह जिले में तृतीय स्थान पर रही है।शाला संचालक अनीष नायर ने बताया कि कक्षा 12वीं के दो विद्यार्थी सहित आधा दर्जन से अधिक बच्चों ने पहली बार न सिर्फ जिले की प्रवीण सूची में अपना स्थान बनाया है बल्कि तहसील मे भी उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है।

शाला परिवार द्वारा सभी छात्र-छात्राओं का सम्मान किया गया और जहां तक अति उत्साहित कर देने वाले परिणामों का सवाल है इसका कारण शाला परिवार का विद्यार्थियों को संस्कार के साथ अनुशासन से जोड़ना और योग्य शिक्षकों द्वारा विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ प्रेरणा प्रदान करना भी रहा है। न्यू कार्मल का कक्षा दसवीं का परीक्षा परिणाम भी 84% रहा, कुल 69 विद्यार्थियों में से 50 विद्यार्थी प्रथम श्रेणी में रहे। कक्षा दसवीं में श्रावणी भावसार ने 93.4% अंक प्राप्त किया, शौर्य रस्तोगी ने कक्षा आठवीं में 96% अंक प्राप्त कर तहसील में प्रथम स्थान प्राप्त किया और कक्षा पांचवी की खुशीहाल धोते ने 95% अंक प्राप्त कर तहसील में द्वितीय स्थान प्राप्त किया और आराध्या नामदेव ने 93% अंक प्राप्त कर तृतीय स्थान पर रही। शाला संचालक अनीश नायर ने बताया कि इस पूरी सफलता के पीछे पलकों का भी विशेष सहयोग रहा है। स्कूल स्तर पर जुलाई माह से ही विद्यार्थियों को परीक्षा की तैयारी कराई गई वही समय-समय पर परीक्षाओं का आयोजन कर उन्हें वार्षिक परीक्षा के लिए तैयार किया गया। उन्होंने कहा कि यदि पूरी ईमानदारी और लगन से किसी भी काम को किया जाए तो निश्चित तौर पर सफलता मिलती है विद्यार्थियों के साथ शिक्षकों सहित पलकों को भी  मेहनत करनी पड़ती है। इस बार यदि कक्षा 12वीं एवं 10वीं में बेटियों ने शाला का नाम रोशन किया है तो वही बेटों ने भी आठवी एवं पांचवीं बोर्ड परीक्षा में विद्यालय को गौरवान्वित किया है।  बच्चों की सफलता पर संस्था अध्यक्ष अशोक सिंह परिहार, संचना जैन, अवनीश शर्मा, मनोज गीद, करिश्मा गीदकार, सुनीता सबले, विशाल सोनी, शीतल पावर सहित शहर के गणमान्य लोगों ने विद्यार्थियों को बधाई प्रेषित की।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here