Multai के ग्राम एनस में राजा भोज प्रतिमा का हुआ अनावरण कार्यक्रम में डीडी उइके,राजा पवार हुए शामिल

0
224

मुलताई विधानसभा के ग्राम एनस में राजा भोज प्रतिमा का अनावरण आज किया गया। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में बैतूल-हरदा-हरसूद संसदीय क्षेत्र के सांसद डीडी ऊईके,जिला पंचायत अध्यक्ष राजा पवार,क्षेत्रीय पवार समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुरलीधर टेमरे,क्षेत्रीय पवार समाज के जिला अध्यक्ष राजू पवार, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य पुष्प लता बारंगे,मुलताई जनपद अध्यक्ष नानी बाई की उपस्थिति में कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ।

राजा भोज एवं मां ताप्ती की प्रतिमा के सामने माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित किया गया।इस अवसर पर क्षेत्रीय सांसद दुर्गादास उईके ने संबोधित करते हुए कहा कि-सदियों से आ रही परंपरा और भारतीय संस्कृति को लेकर राजा भोज के योगदान का महत्व उपस्थित लोगों को बताया एवं सदियों से चली आ रही परंपराओं एवं गाथाओं से प्रेरणा लेकर उस राह पर चलने की बात कही है। इसके अलावा सांसद निधि से दो लाख की लागत से सांस्कृतिक मंच बनवाने की बात प्राथमिकता से करेगें।इसके अलावा अनस से आमला मार्ग को जल्दी स्वीकृत कराकर निर्माण करवाया जाएगा। भारत सरकार एवं मध्यप्रदेश शासन द्वारा संचालित योजनाओं को आम जनमानस को फायदा पहुंचना चाहिए। इसको लेकर समय-समय पर मेरे द्वारा लोगों के बीच में जनसंपर्क किया जाता है।पवार समाज के लोगों को यह भरोसा दिलाया कि सदा मैं समाज के हित में सहभागी बनता रहूंगा।

जिला पंचायत अध्यक्ष राजा पवार ने-राजा भोज की प्रतिमा के अनावरण में उपस्थित सभी लोगों को बधाई देते हुए कहा कि आने वाले समय में सभी गांव में राजा भोज की प्रतिमा लगाई जानी चाहिए। ताकि हमारे आने वाली पीढ़ी को हमारे इतिहास के बारे में जानकारी हो। इसके साथ ही मुलताई में दो एकड़ भूमि पर पवार समाज के लिए मंगल भवन बनवाने कार्य मेरे द्वारा जल्द करवाया जाएगा। क्षत्रीय पवार समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुरलीधर टेमरे ने राजा भोज प्रतिमा के अनावरण पर सभी समाज के लोगों को शुभकामनाएं प्रेषित की। इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन उसे समाज के आने वाले युवाओं में जागरूकता आती है। इसलिए समय-समय पर इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन होते रहना चाहिए। कार्यक्रम में मंच का संचालन मुकेश पवार द्वारा एवं ग्राम एनस के वरिष्ठ समाजसेवी जगत चौधरी द्वारा किया गया। कार्यक्रम में आभार पवार समाज के जिला अध्यक्ष राजू पवार द्वारा किया। ग्रामीण एनस में महाशिवपुराण का समापन भी किया गया, जिसमें राजा भोज सेना एनस द्वारा भंडारे का भी आयोजन किया गया।

इस अवसर पर मुलताई विधानसभा के लगभग सभी सरपंच एवं जिला पंचायत सदस्य कंचन कांचलेकर,जनपद सदस्य राजेश पवार,सुनील काशलेकर,दिनेश कसारे,हेमराज पिंजारे, निखिल पवार दीपक धोटे,संतोष बुआडे़,सोनू कोडले, निलेश पवार,दिनेश पवार,लोकेश पवार,विनय पवार,श्री पवार,भाजपा नेता रमेश गव्हाडे़,मुलताई भाजपा ग्रामीण मंडल अध्यक्ष राजेश हिग्वें,पूर्व सरपंच दुर्गेश पवार, रमेश पवार,दुर्गेश, कमल पवार,नंदू डोबार सहित पवार समाज के 60 गामों के प्रतिनिधि एवं समाज के वरिष्ठ सम्मानीय उपस्थित रहे। क्षत्रीय पवार समाज संगठन एनस आयोजित कार्यक्रम में पवार समाज को एक करने के लिए सभी को निमंत्रण दे करके बुलाया लगभग सभी लोगों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराएं यह कार्यक्रम भी इतिहास के लिए एक मिसाल के रूप में देखा जाएगा।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here