MP के 18 जिले के 46 नगरीय निकाय के मतदान खत्म, जाने जिला बैतूल, छिन्दवाडा की अपडेट

0
697

भोपाल -मध्य प्रदेश के 18 जिले के 46 नगरी निकाय चुनाव परिणाम शाम 5 बजे मशीन में कैद हो गए। सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग कर मत डाले। इस चुनाव में 46 नगरीय निकायों में 3422 उम्मीदवार चुनावी मैदान में है। वहीं 25 पार्षद निर्विरोध चुने जा चुके हैं।

भाजपा कांग्रेस दोनों ही प्रमुख दलों ने अपनी संपूर्ण ताकत इस नगरी निकाय चुनाव में झोंक दी है। जिसके बाद आज यानी 27 सितंबर को उम्मीदवारों की किस्मत मशीन में कैद हो गई। 46 नगरी निकाय के चुनाव में कई बड़े नेताओं की साख दांव पर लगी है।

छिंदवाड़ा 6 निकायों 401 प्रत्याशियों का आज फैसला कैद

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के गृह जिले छिंदवाड़ा में 6 निकायों के लिए मतदान होगा। छिंदवाड़ा के नगर पालिका परिषद दमुआ, जुन्नारदेव, सौसर, पांढुर्णा नगर परिषद हर्रई एवं मोहगांव में कुल 111 वार्ड में 401 प्रत्याशियों का आज फैसला कैद हो गया है। नगर पालिका परिषद पांढुर्ना में कुल 30 वार्ड में 120 प्रत्याशी मैदान में हैं। मोहगांव नगर परिषद में कुल 15 वार्डो के लिए 39 प्रत्याशी पार्षद बनने को चुनावी मैदान में है। जुन्नारदेव में 18 वार्डों में 64 प्रत्याशियों में मुकाबला है। वही नगर परिषद दमोह में 18 वार्डों में कुल 64 प्रत्याशियों के भाग्य की किस्मत कैद हो गई। सबसे रोचक मुकाबला सौसर मे कुल 15 वार्डो में 72 प्रत्याशी मैदान में है।

बैतूल 3 निकायों में आज 66 वार्डों मतदान हो गया

बैतूल जिले की बात करें तो बैतूल जिले में 3 निकायों में आज 66 वार्डों के पार्षद प्रत्याशियों के लिए मतदान हो गया है। नगर पालिका परिषद सारणी, चिचोली और आठनेर में 289 उम्मीदवार चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।वही 3 नगरीय निकायों में 86 हजार से ज्यादा मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे। सारणी नगर पालिका परिषद के 36 वार्डो में 5 पर त्रिकोणीय मुकाबला है,अधिकांश वार्डों में कांग्रेस और भाजपा के उम्मीदवारों के बीच आमने सामने कड़ी टक्कर है। चिचोली में 15 वार्ड में से 4 वार्ड में कांग्रेस और भाजपा का भी सीधे मुकाबला है। वही आठनेर की बात करें तो आठनेर नगर परिषद में भी 13 वार्डों में तीन उम्मीदवारों के बीच त्रिकोणीय संघर्ष है। इन तीनों निकायों के वोट आज अपनी किस्मत से कैद हो गए।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here