Betul Lok Sabha Seat: डीडी उइके ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा, तीन लाख 90 हजार से जीते

0

संजय द्विवेदी 

लोकसभा चुनाव के परिणाम आने पर पूरे देश में भले ही भाजपा को झटका लगा हो, लेकिन मध्यप्रदेश में भाजपा ने कांग्रेस को पूरी तरह सूपड़ा साफ करते हुए सभी 29 सीटों पर जीत हासिल की है। इसी तारतम्य में मंगलवार को मतगणना में एक बार फिर भाजपा प्रत्याशी दुर्गादास उइके ने अपना पिछला रिकॉर्ड तोड़ते हुए अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस के रामू टेकाम पर

रिकॉर्ड जीत दर्ज की है। बैतूल सीट पर भाजपा के दूसरी बार के प्रत्याशी दुर्गादास (डीडी) उईके ने 2019 के अपने ही रिकॉर्ड 3 लाख 62 हजार के अपने पुराने रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 3,80,598 वोटों की ऐतिहासिक जीत दर्ज की है और नया रिकॉर्ड बनाया। अभी तक के बैतूल संसदीय क्षेत्र के इतिहास में यह भाजपा प्रत्याशी की सबसे बड़ी जीत मानी जा रही है, उन्होंने अपनी जीत को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा संगठन के कार्यकर्ताओं को समर्पित किया है। पिछली बार की तुलना में वोटिंग प्रतिशत कुछ कम होने के बाद भी भाजपा की यह रिकॉर्ड तोड़ जीत बताती है कि संगठन ने अपनी मजबूती से कमलनाथ के मुख्य सिपहसालार कांग्रेस के रामू टेकाम को लगातार दूसरी बार करारी शिकस्त दी है।  

 जनता ने मुझे भरपूर आशीर्वाद दियाः दुर्गादास उइके-

 लोकसमा सीट बैतूल से एक बार फिर भाजपा ने अपना परचम लहराया है। भाजपा प्रत्याशी दुर्गादास उइके भारी मतों से जीते और उनकी जीत सुनिश्चित मानी जा रही थी। उन्होंने मतदाताओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जनता ने मुझे भरपूर आशीर्वाद दिया है और मैं उनकी कसौटी पर खरा उतरूंगा। चुनाव के दौरान जनता से जो वादे किए थे वो जरूर पूरा करूंगा, मेरी प्राथमिकता डब्ल्यूसीएल क्षेत्र में खदाने चालू कराने, आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र को विकसित क्षेत्र बनाने और शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर कार्य करना है, जिसमें मेडिकल कालेज बैतूल में खुलने जा रहा है, इसके अलावा और भी अच्छे शिक्षण संस्थान बैतूल में शुरू करने के लिए प्रयास करूंगा। एनडीए के 400 पार के नारे को लेकर उनसे जब सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा कि यह चिंतन करने का विषय है, इस पर अभी कोई टिप्पणी देना जल्दबाजी होगी। उन्होंने यह भी कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस पूरी तरह साफ हो गई है। सभी 29 सीट पर भाजपा का कब्जा हो रहा है। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा सरकार की जनहितैषी नीतियों का परिणाम है कि मध्यप्रदेश की जनता ने भाजपा को आशीर्वाद देकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऊपर विश्वास जताया है।

प्रदेश की जीत में हेमंत की भी रही भूमिका–

मध्यप्रदेश की सभी 29 सीटों पर भाजपा का परचम लहराया है। विधानसभा चुनाव के बाद लोकसभा में भी शत प्रतिशत सफलता मिलने से भाजपा में मध्यप्रदेश के नेताओं का कद बढ़ना तय हो गया है। बैतूल के भाजपा विधायक और 2024 के लोकसभा चुनाव में मध्यप्रदेश की सभी सीटों के लिए चुनाव संयोजक हेमंत खंडेलवाल बनाए गए थे और भाजपा को सभी 29 सीटों में विजय प्राप्त होने की स्थिति में श्री खंडेलवाल की भी बड़ी भूमिका बताई जा रही है। आज भी मतगणना के दौरान श्री खण्डेलवाल भोपाल में प्रदेश भाजपा कार्यालय में भाजपा के संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा के साथ मतगणना का अपडेट ले रहे थे।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here