BETUL पुलिस ग्राउंड के वॉकिंग ट्रैक का होगा चौड़ीकरण, अधिकारी जनप्रतिनिधि ने लिया जायजा

0
329

संजय द्विवेदी

बैतूल- जिला मुख्यालय पर शहर के बीचों बीच स्थित प्रमुख खेल मैदान पुलिस परेड ग्राउंड का जल्द ही कायाकल्प होने वाला है। सोमवार सुबह 7 बजे जनप्रतिनिधि, पुलिस अधिकारी, नपा की टीम सहित शहर के गणमान्यों ने पुलिस परेड ग्राउंड पर पहुंचकर सुविधाओं को बढ़ाने हेतु संयुक्त पहल की है।

शहर के बीचों बीच स्थित शहर के इस सबसे पुराने ग्राउंड में लगे सदियों पुराने पर्यावरण को संतुलित करने वाले पीपल, बरगद, आम, जाम आदि वृक्षों की हरियाली व सुंदरता के चलते यह ग्राउंड पूरे प्रदेश में अपनी अनोखी पहचान रखता है। यहां के स्वच्छ पर्यावरण एवं हरियाली के चलते प्रतिदिन सुबह और शाम सैकड़ों की संख्या में लोग वॉकिंग करने, दौड़ लगाने, योगा-व्यायाम आदि करने के लिए यहां पहुंचते हैं।

जनप्रतिनिधियों, पुलिस अधिकारियों एवं नपा टीम ने किया संयुक्त निरीक्षण-ग्राउंड को लोगों के लिए और अधिक सुविधाजनक बनाने आज सांसद दुर्गादास उइके, पूर्व सांसद हेमंत खण्डेलवाल, बैतूल नपाध्यक्ष पार्वतीबाई बारस्कर, एसपी सिमाला प्रसाद, एएसपी नीरज सोनी, नपा सीएमओ अक्षत बुंदेला, डीएसपी मनीष डेहरिया, रक्षित निरीक्षक मनोरमा बघेल, सूबेदार संदीप सुनेश, पार्षद नीतेश परिहार, वरिष्ठ अधिवक्ता संजय पप्पी शुक्ला, वरिष्ठ पत्रकार राधेश्याम सिंहा, वरिष्ठ पत्रकार संजय द्विवेदी, वरिष्ठ पत्रकार राजेश भटिया सहित मार्निंग वॉक करने वाले लोग पुलिस ग्राऊंड पहुंचे। सबसे पहले सभी ने वॉकिंग ट्रैक पर चलकर उसका बारीकी से निरीक्षण करते हुए ट्रेक को लगभग 15 फीट तक चौड़ा करने का निर्णय लिया और स्ट्रीट लाइट की रोशनी करने का कहा है जिससे रात के समय भी लोगों को वॉकिंग करने में किसी भी प्रकार की समस्या न हो।

निरीक्षण में यह लिए प्रस्ताव-

पुलिस ग्राउंड मैदान पर जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों ने सबसे पहले ट्रेक को लेकर प्रस्ताव रखा कि इस 8 फीट ट्रैक को 15 फीट किया जाए। जिससे इस पर चलने वाले लोगों को सुविधा हो सके। इसके अलावा रात्रि में घूमने के लिए भी लोगों को असुविधा का सामना ना करना पड़े। इसके लिए नपा की टीम ने ग्राउंड में ट्रैक के किनारे स्ट्रीट लाइट लगाने का भी प्रस्ताव रखा। सभी ने कहा कि ग्राउंड के वॉकिंग ट्रेक को लगभग 15 फीट तक चौड़ा करके रोशनी से सराबोर करना होगा, ताकि रात के समय भी लोगों को वॉकिंग करने में समस्या न हो। इस दौरान नपाध्यक्ष पार्वतीबाई बारस्कर एवं सीएमओ अक्षत बुंदेला द्वारा ग्राउंड की दीवार में प्रोफाइल शीट लगाकर उसकी हाइट बढ़ाने का आश्वासन दिया गया। साथ ही पुलिस ग्राउंड पर टायलेट नहीं होने पर महिलाओं, बुजुर्गों को खासकर दिक्कत का सामना करना पड़ता है, इसके लिए यहां सुलभ शौचालय बनाने का भी प्रस्ताव लिया गया।जिससे घूमने वाले शहर के नागरिकों को भी शौचालय की सुविधा मिल सके। यह तीनों कार्य पुलिस विभाग की अनुमति के बाद नगर पालिका के द्वारा करवाये जाने की बात कही गई। इसके अलावा गुड़ मॉनिग गु्रप के सदस्यों द्वारा ट्रैफिक पार्क/ नराग्र वाटिका का गेट के बंद रहने से आम जन को तकलीफ होने की शिकायत की गई। जिस पर वहां मौजूद एसपी ने ट्रैफिक पार्क में बड़े गेट के बाजू से रोटेशन गेट लगवाने की बात कही, जिससे नियत समय के लिए आम जन का ट्रैफिक पार्क एवं नराग्र वाटिका में प्रवेश सुनिश्चित हो सके।

सांसद निधि और नपा निधि से होगा काम-

पुलिस ग्राउंड में वॉकिंग ट्रेक के जीर्णोद्धार, शौचालय सहित ट्रैक के आसपास स्ट्रीट लाइट लगाने का कार्य सांसद निधि एवं नगर पालिका की निधि से किया जाएगा। इसके अलावा सांसद दुर्गादास उइके ने सांसद निधि से एजेंसी नगर पालिका को राशि देने की भी बात कही। उल्लेखनीय है कि पुलिस ग्राउंड में सुविधाओं को बढ़ाने हेतु पिछले दिनों गुड मॉर्निंग ग्रुप, वंडर ग्रुप के सदस्यों ने पूर्व सांसद हेमंत खण्डेलवाल से उनके निवास पर जाकर व्यवस्थाएं सुधरवाने की मांग की थी। पुलिस ग्राउंड को लोगों के लिए और अधिक सुविधाजनक बनाने हेतु जनप्रतिनिधियों, पुलिस विभाग, नगरपालिका की टीम के आज के इस संयुक्त प्रयास की गुड मॉर्निंग ग्रुप, वंडर ग्रुप सहित यहां प्रतिदिन सैर करने वाले शहर के गणमान्य नागरिकों ने मुक्तकंठ से प्रशंसा की है। नागरिकों का कहना है कि अगर यह कार्य यदि मूर्तरूप
ले लेते हैं तो निश्चित रूप से आने वाले समय में लोगों को बहुत सहूलियत होगी।



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here