84 घण्टे की प्रशासनिक मशक्कत के बाद भी नहीं बच पाया तन्मय,मुख्यमंत्री ने की 4 लाख सहायता की घोषणा

0
514

बैतूल- तन्मय के लिए 84 घण्टे के रेस्क्यू ओर जिला प्रशासन की तमाम कोशिशें खत्म हो गई है  सुबह पांच बजे तन्मय की बॉडी रिकवर कर जिला अस्पताल पोस्टमार्टम के लिये भेज दी गई है ।

एसडीआरएफ के कमांडेंट एस आर आज़मी ने बताया कि 6 दिसम्बर की शाम को तन्मय बोरवेल मि गिरा था ।जिला प्रसाशन तब से लगातार तन्मय को निकालने के प्रयास कर रहा था ।पथरीली चट्टानों के आगे किसी का बस नही चल रहा था जिससे ऑपरेशन में काफी दिक्कतें आई और समय भी लगा लेकिन आज सुबह तन्मय की बॉडी रिकवर कर ली गई है ।पीआरओ सुरेंद्र तिवारी ने पुष्टि करते हुए बताया कि तन्मय का शव पोस्ट मार्टम के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया है ।

मुख्यमंत्री ने की 4 लाख सहायता की घोषणा

तन्‍मय की मौत की खबर मिलते ही मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर पीडि़त परिवार के प्रति संवेदना व्‍यक्‍त करते हुए ईश्‍वर से आत्‍मा की शांति और परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना की। ट्वीट में मुख्यमंत्री ने कहा  कि दुःख की इस घड़ी में तन्मय का परिवार स्वयं को अकेला न समझे, मैं और संपूर्ण मध्यप्रदेश परिवार के साथ है। राज्य सरकार की ओर से पीड़ित परिवार को 4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जायेगी।

संपूर्ण क्षेत्र में शोक की लहर

  तन्मय को बोर से निकाले जाने की खबर के बाद संपूर्ण क्षेत्र में शोक का माहौल है और तन्मय का परिवार सदमे में वह इस सदमे से उबर नहीं पा रहा है। उल्लेखनीय है कि जिले के आठनेर ब्लॉक के ग्राम मांडवी के निकट मंगलवार 4 बजे 8 साल का बालक तन्मय बोरवेल में गिर गया था। बोरवेल में फंसे तन्मय को बाहर निकालने के लिए तेजी से रेस्क्यू का कार्य किया जा रहा था। एनडीआरएफ एवं एसडीआरएफ की टीम तेजी से सुरंग बनाने के लिए जुटी रही। हार्ड चट्टान रेस्क्यू में अवरोध बनती रही। कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस एवं पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद पूरे समय मौके पर मौजूद रहकर रेस्क्यू की निगरानी करते रहें। सीएम और प्रभारी मंत्री भी मामले में नजर रखें हुए थे।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here