470 कट्टी चावल से भरा 14 चक्का ट्रक पकड़ाया,गरीबों का भी हो सकता है चावल,पुलिस विभाग और खाद विभाग कर रहा जांच

0
723

मुलताई :- मुलताई क्षेत्र खाद्यान्न कालाबाजारी का केंद्र बनता जा रहा है जिसके चलते आए दिन बड़ी बड़ी दुर्घटनाएं हो रही है। बीती रात पुलिस ने 470 कट्टी चावल से भरा 14 चक्का ट्रक पकड़ा, ट्रक में किसी प्रकार के चावल से संबंधित दस्तावेज नहीं मिले हैं ।

आशंका व्यक्त की जा रही है कि पूर्व मे पकड़ाए गरीबी रेखा के उचित मूल्य की दुकानों से वितरण होने वाले चावल हो सकते हैं किंतु पुलिस विभाग का मानना है कि अभी कुछ भी नहीं कहा जा सकता, पुलिस विभाग इसकी जांच कर रहा है यह जांच के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा। पुलिस ने आज सहायक खाद्य अधिकारी लोकेश सिंह चौहान की उपस्थिति में थाने में खड़े ट्रक में भरे चावल की जांच की ट्रक के पिछले भाग में रखी चावल की दो कट्टी को पलटा कर देखा सहायक खाद्य अधिकारी का कहना था कि बाहर से देखने पर यह कट्टी विभागीय नहीं लग रही है । लेकिन चावल बीपीएल का है अथवा नहीं यह विश्वास से नहीं कहा जा सकता।

पुलिस की सक्रियता से बड़ी दुर्घटना टली

बीती रात चावल की कट्टी  से भरा  14 चक्का वाहन लहराते हुए नगर के मुख्य मार्ग से गुजर रहा था। ड्राइवर इतना अधिक नशे में था कि उसे कुछ भी होस नहीं था । मुख्य मार्ग के आगे गणेश विसर्जन की भीड़ थी अभी ट्रक मासोद रोड तीराहे के आगे थाने के समक्ष लहराते हुए पहुंचा ही था कि थाना प्रभारी सुनील लाटा की नजर इस वाहन पर पड़ी पुलिस के प्रयासों से यह ट्रक क्रमांक एमएच40 बी एल 8559 को किसी तरह रोक कर थाने में खड़ा किया । इस प्रकार एक गंभीर घटना टल गई, बाद में यह पता चला कि ट्रक को क्लीनर चला रहा था । यात्रा का घर 500 मीटर आगे बढ़ जाता गणेश विसर्जन के दिन एक बड़ी दुर्घटना हो सकती थी।

20 घंटे बाद भी पुलिस को बरामद नहीं हुए  चावल संबंधित दस्तावेज

यह घटना बीती रात की है किंतु खबर लिखे जाने तक पुलिस को पुलिस को बिल्टी एवं भरे हुए माल के पक्के बिल प्राप्त नहीं हुए थे। जिससे ट्रक में अवैध खाद्यान्न होने की संभावनाएं बढ़ जाती है। उल्लेखनीय है की पूर्व मे मुलताई नगर में दो ट्रक पकड़ आए थे जिसमें उचित मूल्य की दुकानों से मिलने वाले चावल की बोरियां भरी थी। कुछ दिनों पहले मक्का भर के अवैध रूप से महाराष्ट्र जा रहे ट्रक ने नरखेड के पास एक यात्री बस को टक्कर मार दी थी जिससे अनेक लोगों को जान से हाथ धोना पड़ा था।

इनका कहना
कल नशे में एक ट्रक मार्ग में घुस आया था। बाद में पता चला कि इसमें चावल है। चावल वैध या अवैध इसकी जांच की जा रही है। नागरिक आपूर्ति विभाग वाले भी आने वाले हैं। अब तक ट्रक संबंधित वैध दस्तावेज प्राप्त नहीं हुए है।
सुनील लाटा
थाना प्रभारी मुलताई


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here