20 साल बाद आठ वार्ड को मिलेगा शुद्ध पेयजल,फिल्टर प्लांट एवं पानी की टंकी का लोकार्पण

0
373

मुलताई- दो अलग-अलग योजना 20 वर्ष,25 करोड़ खर्च के बाद हरदौली जल आवर्धन योजना के फिल्टर प्लांट से अब नगर के 15 में से 8 वार्डों में शुद्ध पेयजल उपलब्ध हो सकेगा।

जिसका लोकार्पण भाजपा सांसद डीडी उइके, पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस विधायक सुखदेव पांसे, जिला पंचायत अध्यक्ष राजा पवार, नगर पालिका अध्यक्ष नीतू प्रह्लाद परमार की उपस्थिति में नाका नंबर एक पर स्थित पानी की टंकी के निचले भाग में हुआ।आवर्धन योजना के घटक फिल्टर प्लांट जिसका आज लोकार्पण हुआ उसकी लागत लगभग 1 करोड़ 20 लाख  एवं 10 लाख लीटर क्षमता की पानी की टंकी लागत 99 लाख है।

कार्यक्रम के प्रारंभ में साजिदा बेगम सभापति ने पार्षदों की ओर से अपनी बात रखी इसके उपरांत नितु प्रह्लाद परमार ने कहा कि हमारा प्रयास है कि लोगों को प्रतिदिन पेयजल उपलब्ध कराया जाए। सभापति वंदना नितेश साहू ने अपने उद्बोधन में कहा कि विधायक सुखदेव पांसे ने हरदौली जल आवर्धन योजना को स्वीकृत कराया है,अब सांसद जी को चाहिए कि वह महिलाओं के रोजगार के लिए नगर को राशि उपलब्ध कराएं और महिलाओं को रोजगार उपलब्ध कराएं।

विधायक सुखदेव पांसे ने उक्त कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि– कुछ लोगों ने कहा है कि पहले नगर में अच्छी पेयजल व्यवस्था ना होने के कारण लोग मुलताई में बसने से कतराते थे।अधिकांश बीमारियां दूषित पेयजल के कारण ही होती है,अब नगर वासियों को इससे निजात मिलेगी उन्होंने कहा कि मां ताप्ती के आंचल में सत्यता को स्वीकार किया जाना चाहिए। सबसे पहले यह योजना विधायक डॉ पंजाबराव बोडखे के समय में स्वीकृत हुई थी। कमलनाथ जी ने इस का भूमि पूजन किया था इसके बाद डॉक्टर सुनीलम 10 साल विधायक रहे तब तक यह योजना पूरी तरह से दफन हो गई थी।

जनता ने 2008 में मुझे विधायक बनाया केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी, कमलनाथ जी केंद्रीय शहरी विकास मंत्री थे उन्होंने फिर से हरदौली जल आवर्धन योजना के लिए 20 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृति की सुप्रिया संजय यादव के कार्यकाल में इस योजना के टेंडर हुए इसके बाद हेमंत शर्मा अध्यक्ष बने लेकिन 5 सालों में यह योजना पूरी नहीं हो सकी। आज नगर की बड़ी समस्या का समाधान होने जा रहा है।

सांसद डीडी उइके ने कहा कि- नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लाल किले के प्राचीर से मोदी जी ने घोषणा की थी कि 2024 तक देश में ऐसा कोई नगर ऐसा कोई घर नहीं होगा जहां हम शुद्ध पेयजल नहीं पहुंचाएंगे ।आज पूरा भारत स्वर्णिम भारत बनने की दिशा में गतिशील है, आज भारत विश्व की चौथी बड़ी अर्थव्यवस्था है। इस अवसर पर सभी राजनीतिक दलों के पदाधिकारी सभापति एवं पार्षद गण अंजली सुमित शिवहरे, शाहिदा जाकिर,निर्मला रामा उबनारे, वंदना नितेश साहू, सुरेश पौनीकर,रितेश नारायण विश्वकर्मा,पंजाब राव चिकाने, पार्षद गण डॉक्टर जीए बारस्कर, वर्षा गडेकर, पिल्लू जैन, शिल्पा मनीष शर्मा,अजय यादव, कुसुम पवार मंच पर उपस्थित थे।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here