18 सालों का इंतजार समाप्त 7 वार्डों को मिलेगा फिल्टर पानी,11 जनवरी को विधायक करेंगे शुभारंभ

0
905

मुलताई- 18 सालों के  लंबे इंतजार के बाद नगर वासियों को हरदौली जल आवर्धन योजना का फिल्टर पानी मिल सकेगा। आरंभिक दौर में फिल्टर पानी की सप्लाई 7 वार्ड में हो सकेगी। जिसका शुभ आरंभ 11 जनवरी को विधायक सुखदेव पांसे के द्वारा किया जाएगा।

खतौली जल आवर्धन योजना की स्वीकृति कांग्रेस विधायक सुखदेव पांसे द्वारा ही कराई गई थी।  7 वार्डों में फिल्टर पानी की सप्लाई नवनिर्मित इंदिरा गांधी वार्ड में बनी 10 लाख लीटर क्षमता की पानी की टंकी से किया जाएगा। 

सोमवार को नगर पालिका अध्यक्ष नीतू प्रह्लाद परमार, उपाध्यक्ष शिवकुमार माहोरे, अंजलि सुमित शिवहरे, रितेश नारायण विश्वकर्मा, साजिदा जाकिर बेगम, वंदना नितेश साहू ने 99 लाख रुपए की लागत से बनी पानी की टंकी का जायजा लिया और पत्रकारों को चर्चा में बताया कि आरंभिक चरण में नगरपालिका नगर के 7 वार्डों में फिल्टर पानी की सप्लाई प्रारंभ करने जा रही है इसके बाद अन्य वार्ड को भी जोड़ा जाएगा। फिलहाल नगर में वाटर सप्लाई का अंतराल 1 दिन के आड़ में ही रहेगा किंतु इसके सुधार के प्रयास किए जाएंगे। तकनीकी कारणों से फिलहाल प्रतिदिन पानी दिया जाना संभव नहीं है ।

इन वार्डों में होंगी फिल्टर पानी की आपूर्ति

मुलताई – हरदौली जल आवर्धन योजना के माध्यम से नगर के जिन 7 वार्डों में इंदिरा गांधी वार्ड की 10 लाख लीटर क्षमता वाली पानी की टंकी से पानी की सप्लाई किया जाना है उनमें इंदिरा गांधी वार्ड ,गांधी वार्ड, पटेल वार्ड’ आजाद वार्ड, विवेकानंद वार्ड, महावीर वार्ड, नेहरू वार्ड शामिल है। इसके अलावा 8 वार्डों में मासौद पंप जनपद टंकी एवं अलग-अलग भागों में संमवेल के माध्यम से वाटर सप्लाई  प्रारंभ रहेगी और साथ में इसमें सुधार भी होगा क्योंकि पहले मासोद टंकी से शिवम अगले के सामने स्थित 4  लीटर क्षमता वाली पानी की टंकी में पानी चढ़ाया जाता था किंतु अब यह समय और पानी बचेगा जिसका लाभ शास्त्री वार्ड, राजीव गांधी वार्ड ,सुभाष वार्ड, तिलक वार्ड जैसे 8 वार्ड की पेयजल वितरण प्रणाली में सुधार हो सकेगा।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here