ससुंदरा चेक पोस्ट की बर्बाद सड़के बनी मुसीबत ,गायब हुई सड़के बचे हैं गड्ढे ही गड्ढे,

0

मुलताई- ससुंदरा आरटीओ चेक पोस्ट की एप्रोच रोड सड़के वाहन चालको के लिए गंभीर संकट बन गई है। भारी वाहनों का इन सड़कों में पड़े बड़े-बड़े गढ़ों को पार कर दूसरी ओर जाना चुनौती बन गया है ।

ड्राइवर बताते हैं कि आरटीओ के इस भाग में सड़क खोजना अत्यंत कठिन हो गया है गड्ढे हैं सड़क गायब । यह स्थिति मुलताई से बैतूल की ओर जाते चेक पोस्ट को पार करते समय और बैतूल से मुलताई की ओर आते वक्त दोनों ओर है। आरटीओ चेक पोस्ट के दोनों ओर बनाई गई सड़क आगे जाकर नेशनल हाईवे से मिल जाती है किंतु भारी वाहनों को वजन करने के लिए तौल काटो से गुजरना आवश्यक है। जहां  यह एप्रोच सड़के बनी हुई है

वहीं पर  छोटी चाय की दुकान, पानी ठेले पंचर  की दुकान भी लगी हुई है और सबसे अधिक दिक्कत इन व्यापारियों की है। व्यापारी बताते हैं कि जैसे ही बर्बाद हुई सड़कों से भारी वाहन गुजरते हैं व्यापारी अपना मुंह छुपा लेते हैं क्योंकि इन सड़कों के पत्थर भारी वाहनों के टायर के संपर्क में आकर बंदूक की गोली की रफ्तार से व्यापारियों की ओर आते हैं जिससे कभी भी गंभीर हादसा हो सकता है।

राहुल नरवरे बताते हैं कि  पहले सड़के थोड़ी-थोड़ी खराब हुई थी तो किसी तरह भारी वाहन इन सड़कों के गड्डो से निकल जाया करते थे किंतु अब इन गड्डो का आकार इतना बड़ा हो गया है कि इसमें अनेक वाहन फंसकर दो भागों में टूट जाते हैं। कई वाहनों के सस्पेंशन पट्टे टूट जाते हैं। और ड्राइवरो को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है ।अनेक बार मार्ग अवरुद्ध होने पर गड्ढे में फस कर खराब हुए वाहनो को दूसरे वाहनों से खींचकर साइड में लगाना पड़ता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here