जर्जर धारणी प्राथमिक शाला के छत का प्लास्टर गिरा,एक बच्चा घायल,

0
मुलताई – शिक्षा स्तर में सुधार के दावे कितने कारगर है  और शिक्षा स्तर में सुधार की जवाब देही जिन अधिकारियों के जुम्मे है वह कितने गंभीर है इसका उदाहरण हाल ही में व क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम धारणी की प्राथमिक शाला है। जहां पर प्राथमिक शाला जर्जर होने के बाद भी क्षतिग्रस्त शाला भवन की छत के नीचे नन्हे नन्हे बच्चे शिक्षा प्राप्त कर रहे थे और तभी अचानक छत का प्लास्टर गिर पड़ा जिसमे एक नन्हा बच्चा घायल हो गया। धरनी का यह शाला भवन लंबे समय से जर्जर हो चुका था इसकी जानकारी भी प्राचार्य ने वरिष्ठ अधिकारियों को दे दी थी किंतु उसके बावजूद भी यहां शाला संचालित हो रही थी जब पूरे शाला भवन का छत बच्चों पर जा गिरा तब यह  भवन बंद करके धारणी के आंगनवाड़ी भवन में स्कूल संचालित किया जा रहा है।

हादसे के बाद से बच्चो में डर का माहौल है और पालकों में रोष । ग्राम बताते हैं कि लंबे समय से साल भवन की हालत जर्जर हो रही थी जिसको लेकर आने को बार प्राचार्य को और संबंधित अधिकारियों को अवगत कराया गया किंतु कोई हल नहीं निकला जिस दिन प्लास्टर गिरा उस दिन और भी गंभीर हादसा हो सकता था अभी जबकि पूर्व बर्बाद हो गया है भवन सुधार के प्रयास नहीं हो रहे हैं आंगनवाड़ी में शाला को लगाया जा रहा है ।

धारणी शाला भावन के संबंध में जानकारी मिली थी हमने इंजीनियर और वरिष्ठ अधिकारियों को सुधार के लिए लिखा है स्कूल को बंद करके आंगनवाड़ी में शाला लगाई जा रही है।
आशीष चंद्र शर्मा बीआरसी मुलताई


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here