पीएम श्री विद्यालय में लगा  स्वास्थ्य शिविर, शाला प्रांगण में वृक्षारोपण, एक पेड़ मां के नाम,

0

इसके साथ ही विद्यालय परिसर में वृक्षारोपण किया गया एक पेड़ मां के नाम आयोजित कर पर्यावरण सुरक्षा के प्रति विद्यार्थियों को जागरूक किया गया। स्वास्थ्य शिविर में  डॉक्टर के अलावा मनोवैज्ञानिक फार्मासिस्ट एवं नर्स और अन्य स्वास्थ्य विशेषज्ञ उपस्थित थे। स्वास्थ्य केंद्र मुलताई से डॉ प्रिया पाल, डॉ धर्मेंद्र पवार , डॉ मूलचंद पवार एवं नर्स चंद्रकला बवाड़े द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण किया गया जिसमें सामान्य स्वास्थ्य परीक्षण एवं नेत्र परीक्षण किया गया।

शिविर में छात्र-छात्राओं के स्वास्थ्य संबंधी इंडिकेटर्स की पहचान करके स्वास्थ्य कार्ड तैयार किए जाएंगे चिकित्सा विशेषज्ञों की ओर से हेल्थ स्कैनिंग के आधार पर छात्र-छात्राओं को उचित उपचार के लिए दवाई और परामर्श दिया गया। प्रदेश के सभी पीएम श्री स्कूल के बच्चों के स्वास्थ्य पर फोकस किया जा रहा है। जिसके लिए सभी विद्यालयों में स्वास्थ्य शिविर के लिए फर्स्ट एड बॉक्स, वजन नापने की मशीन, थर्मोमीटर, बीपी जांच के लिए आवश्यक चिकित्सी उपकरण भी उपलब्ध कराए जाएंगे। इस शिविर में डॉक्टर के अलावा विद्यालय के प्राचार्य केशोराव पवार,  महेश ठाकुर, विश्वनाथ बिसन्द्रे, रवि मालवी एवं अन्य शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित थे। शिविर में छठवीं क्लास से लेकर 12वीं क्लास तक के लगभग 250 छात्र छात्राओं का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया।

दुनावा – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवाहन पर पर संपूर्ण देश में चल रहे है एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत  पीएम श्री स्कूल दुनावा मे चौकी प्रभारी नीरज खरे की उपस्थिति में वृक्षारोपण किया गया। चौकी प्रभारी नीरज खरे ने अभियान के तहत स्कूल के छात्र-छात्राओं को एक वृक्ष अपनी मां के नाम लगाने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर चौकी प्रभारी ने कहा कि पर्यावरण के संतुलन के लिए वृक्ष लगाना एवं उनकी देख रेख करना हमारी जिम्मेदारी है और हमें इस ओर ध्यान देने के लिए कठोर कदम उठाना होगा।इस वृक्षारोपण के अवसर पर पर पीएम से स्कूल दुनावा के प्राचार्य केशोराव पवार, महेश ठाकुर ,विश्वनाथ बिसंद्रे,रवि मालवी, चौकी प्रभारी नीरज खरे, डॉ धर्मेंद्र पवार, डां मूलचंद पवार, रामचंद्र धुर्वे बबीता पवार एवं समस्त शिक्षक शिक्षिकाएं छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here