दलदल में तब्दील हो गई ग्राम दातोरा  की प्रमुख सड़क,ग्रामीणों का ग्राम मे पहुंचना हो रहा कठिन ,

0

ग्रामीण बताते हैं कि ग्राम पंचायत दातोरा द्वारा पिछले पंचवर्षीय में बनाई गई भवानी चौक से अंबेडकर चौक तक 400 मीटर सड़क दलदल में तब्दील हो गई है ।इस मार्ग से ग्रामीणों का चलना तो दूर मवेशियों तक को चलने में कठिन हो रही है। यह सड़क ग्राम दातोरा को साइखेड़ा मुख्य मार्ग से जोड़ने वाली प्रमुख सड़क है।

और सड़क की स्थिति यह है कि घर से निकल के बाहर जाना दुश्वार हो गया है। दलदल गड्ढे और फिसलन भरी सड़क के चलते आए दिन दुर्घटनाएं हो रही है। इस सड़क से वाहन के माध्यम से गुजरना दुर्घटना की गारंटी दे रहा है।

ग्राम पंचायत दतोरा निवासी यश धोटे, संतोष धोटे, ज्ञानेश्वर धोटे, गजानन धोटे, डोमजी धोटे, हितेश धोटे, बताते हैं कि ग्रामीण लंबे समय से ग्राम की प्रमुख सड़क सुधार की मांग करते आ रहे हैं । ग्राम पंचायत सरपंच सचिव सहित अधिकारियों से उक्त मार्ग के सुधार को लेकर कहा गया किंतु कोई हल नहीं निकल सका । अब हालात यह है कि मार्ग से पैदल चलना कठिन है वाहनों की बात ही अलग है बच्चों को स्कूल जाने के लिए भारी दिक्कतो का सामना करना पड़ता है सरपंच सचिव से कहा की मार्ग पर तत्कालीन रूप से मुरम डालकर सुधार कार्य कर दो तो सरपंच सचिव ने काली मिट्टी डालकर सड़क की हालत और खराब कर दी अब  काली मिट्टी दलदल में तब्दील हो गई है

जिसमें ग्रामीणों के प़ैर दलदल में घुटने घुटने खपने लगे हैं ग्रामीण विकास के लाभ दावे और ग्रामीण विकास पर करोड़ों रुपए खर्च के बावजूद भी अब तक हम ग्रामों को मुख्य मार्ग से नहीं जोड़ पाए हैं शासन को चाहिए कि क्षेत्र की वर्षा काल में दलदल में तब्दील होने वाली सड़कों के सुधार कार्य प्रारंभ करें ताकि ग्रामीणों का ग्रामों में पहुंचना आसान हो सके हमने दातोरा की सड़क समस्या के संदर्भ में सरपंच एवं सचिव  को फोन लगाया किंतु उन्होंने फोन नहीं उठाया जिस पंचायत के जवाबदार ऐसे हो वहां की समस्या का क्या कहना ।

——————————————————————————————————————–

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here