चिल्हाटी ग्राम में हुआ बछड़े का शिकार,अलर्ट पर वन विभाग, तेंदूए के मूवमेंट की संभावना

0

किंतु वन परिक्षेत्र अधिकारी राजेश पवार ने बताया कि दो दिनो की छुट्टी के कारण बछड़े के शव परीक्षण की रिपोर्ट प्राप्त नहीं हुई है। जब तलक यह रिपोर्ट प्राप्त नहीं होती बछड़े का शिकार किसी जंगली जानवर ने किया है कुछ भी कहना संभव नहीं है।

वन परिषद अधिकारी ने उक्त मामले में जानकारी देते हुए बताया कि किसी भी वन्य प्राणी के मूवमेंट को लेकर वन विभाग सतर्क है। घाटबिरोली  क्षेत्र में वन विभाग की टीम को लगा दिया गया है जो हर गतिविधि पर नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने ग्रामीणों से आग्रह किया है कि वह घबराएं या डरे नहीं  और किसी भी वन्य प्राणी के उपस्थिति के संकेत मिलने पर वन विभाग के अधिकारियों को सूचित करें।

इधर चिल्हाटी के ग्रामीणों का कहना है कि वन प्राणी की संभावना के चलते ग्रामीणों में भय का माहौल है मौके पर पग मार्क भी मिले हैं जो की तेंदुए की चहल कदमी  की संभावना व्यक्त करते हैं। ग्रामीणों ने बताया कि संदीप साहू के गाय के बछड़े का शिकार किया गया है। संदीप साहू के खेत में बने मकान में मवेशी बंधे हुई थे। रात में गायों के रंभाने  की आवाज आने पर जब आसपास के लोगों ने उठकर देखा तो गाय का बछड़ा मकान के बाहर मरा हुआ था एवं उसका शिकार किया गया था। आसपास देखने पर तेंदुआ के पंजे के निशान मिले हैं, तुरंत इसकी सूचना देकर ग्रामीणों को अलर्ट किया गया कि क्षेत्र में कोई जंगली जानवर घूम रहा है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here