चार लोगों पर आदिवासियों से धर्म परिवर्तन कराने का आरोप,थाना पहुंचा मामला, 

0

ग्राम सरपंच और हिंदू संगठनों से जुड़े लोगों का आरोप था कि बाहर से आए अनजान लोग  इस भंडारे के आड़ में भोले भाले आदिवासियों को प्रलोभन देकर उनका धर्म परिवर्तन करने का प्रयास कर रहे थे। ग्राम में इस बात को लेकर विवाद हुआ तो पुलिस भी घटना स्थल पर पहुंची और बाहर से आए क्रिश्चियन ,इस भंडारे में शामिल होने जा रही आदिवासी महिलाओं और इसका विरोध करने वाले हिंदू संगठन के लोगों को मुलताई थाना ले आए जहां एफआईआर  कराई जा रही है।

इस घटना की जानकारी जब नगर के हिंदू संगठनों को लगी तो नगर पालिका अध्यक्ष वर्षा गडेकर, भाजपा मंडल अध्यक्ष गणेश साहू,  बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता, पार्षद थाना मुलताई पहुंचे और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से इस संबंध में चर्चा की। चर्चा के उपरांत नगर पालिका अध्यक्ष वर्षा गडेकर बताया कि कुछ लोग द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में भोले भाले आदिवासियों को प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन कराए जाने की जानकारी मिली थी इन अनजान क्रिश्चियन लोगों के संपर्क में आए चिचंडा ग्राम की आदिवासी महिलाओं से हमने चर्चा की उन्हें समझाइस दी उन लोगों का कहना है कि हम धर्म परिवर्तन नहीं कर रहे हैं हम बड़े देव को मानते हैं हम इन लोगों के द्वारा भंडारे में जा रहे थे

नगर पालिका अध्यक्ष ने कहा कि संबंध में आरोपियों के खिलाफ एफआईआर की कार्रवाई की जा रही है। भाजपा मंडल अध्यक्ष गणेश साहू ने इस संबंध में बताया कि भोले भाले आदिवासियों को गुमराह करने और धर्म परिवर्तन करने के षड्यंत्र तेज होते जा रहे है और इसके लिए आदिवासी क्षेत्रों में सगन जन जागरण अभियान चलाने की आवश्यकता है इस मामले में हम एफआईआर कर रहे हैं साथ ही ऐसे अनजान लोगों की गतिविधियों पर भी संगठन द्वारा नजर रखी  जाएगी। ग्राम चिचंडा के सरपंच अंकित कालभोर बताते हैं कि यह अनजान लोग ग्रामीण क्षेत्रों में आकर भोले भाले आदिवासी लोगों को गुमराह कर रहे थे धर्म परिवर्तन कराने के प्रयाश कर रहे थे  यह चार क्रिश्चियन जो की अनजान लोग है गांव में भंडारा करा रहे थे जिन्हें मुलताई थाना लाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here