कथा वाचक प्रदीप मिश्रा के मां ताप्ती के संबंध में बयान को लेकर ताप्ती भक्तों में रोष

0

ताप्ती मंदिर के प्रमुख पंडित सौरभ जोशी एवं ताप्ती ट्रस्ट के सदस्य सहित नगर के अनेक ताप्ती भक्तों ने इस पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि प्रदीप मिश्रा द्वारा गलत जानकारी दी गई है जिससे ताप्ती भक्तों की भावनाएं आहत हुई है उन्हें मुलताई आकर मां ताप्ती के जल से आचमन कर माफी मांगनी चाहिए। उल्लेखनीय है की हाल ही में प्रदीप मिश्रा के बैतूल कार्यक्रम का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

मां ताप्ती मंदिर के प्रमुख पुजारी सौरभ जोशी ने पंडित प्रदीप मिश्रा से मुलताई आकर मां ताप्ती  से क्षमा याचना करने और मां ताप्ती के जल का आचमन करने की बात कही है । उन्होंने बताया कि यदि पंडित प्रदीप मिश्रा मुलताई आकर मां ताप्ती से माफी नहीं मानेंगे, तो भक्त उनके खिलाफ आंदोलन करेंगे। सौरभ जोशी ने रविवार को वीडियो जारी कर बताया कि पंडित प्रदीप मिश्रा ने ताप्ती के बारे में कथा के दौरान कहा था कि वह कृष्ण पर मोहित हो गई थी और इस कारण यमुना ने उन्हें श्राप दिया था। जबकि इस बात का किसी भी शास्त्र में कोई उल्लेख नहीं है।

ताप्ती मंदिर के प्रमुख पुजारी सौरभ जोशी ने बताया कि पंडित प्रदीप मिश्रा ने गलत जानकारी देखकर लोगों को गुमराह किया है। मां ताप्ती कभी भी इस प्रकार से कृष्ण पर मोहित नहीं रही और जो ताप्ती मैया में जल रूप में अस्तिया परिवर्तित होती है। यह ताप्ती की मुख्य महिमा है। उन्होंने बताया कि इस प्रकार हमारी माता ताप्ती पर गलत व्याख्यान देकर प्रदीप मिश्रा ने उनका अपमान किया है। इसके लिए उन्हें जल्द ताप्ती तट पर आकर जलपान कर माता से क्षमा याचना करनी चाहिए। उन्होंने सभी ताप्ती भक्तों से अपने-अपने स्तर पर इस गलत कथन के लिए विरोध प्रदर्शन करने की अपील भी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here