कथावाचक पंडित मिश्रा के खिलाफ थाने पहुंचे ब्राह्मण समाज के लोग,

0

रैली के शक्ल में थाना पहुंचने से पहले ब्राह्मण समाज सहित ताप्ती भक्तों ने  मां ताप्ती के मंदिर में पूजा अर्चना कर मां ताप्ती के चरणों में एक ज्ञापन की प्रति अर्पित की। इसके बाद मुलताई थाना पहुंचकर थाना प्रभारी को शिकायत पत्र सौपा जिसमें कहा गया है कि एक विडीयो के माध्यम से प्रख्यात कथा  वाचक  प्रदीप मिश्रा  द्वारा माँ ताप्ती और माता यमुना के विवाद के प्रसंग की कथा सुनाई गई जिसमें माँ ताप्ती के भगवान श्री कृष्ण पर मोहित होने की तथा यमुना के द्वारा माँ ताप्ती को श्राप देने की बात प्रदीप मिश्रा जी द्वारा कही गई है। जो किस आधार पर कही गई इसका कहीं शास्त्र में प्रमाण उपलब्ध नहीं है।

ताप्ती ग्रन्थावली एवं अन्य पुराण जिसमें मॉ ताप्ती की जानकारी उपलब्ध है। उसमें इस प्रकार का कहीं भी उल्लेख प्राप्त नहीं है। जिसके कारण ऐसी असत्य बातों के कारण ताप्ती भक्तों को अत्यन्त पीड़ा महसूस हो रही है। इधर मुलताई के पंडितों ने अल्टीमेटम दिया है कि यदि पंडित प्रदीप मिश्रा मुलताई आकर क्षमा याचना नहीं करेंगे तो वह लोग सीहोर जाकर कुंडेश्वर धाम में पंडित जी से मुलाकात करेंगे और उन्हें गलती का एहसास करवाएंगे।


आज मुलताई के पंडित सौरभ जोशी, प्रवीण जोशी, विश्वकसेन देशमुख, सौरभ धर्माधिकारी,रिंकू परिहार, घनश्याम सोनी सहित दर्जनो लोग पहले ताप्ती मंदिर पहुंचे। यहां पर पंडित प्रदीप मिश्रा द्वारा की गई टिप्पणी को लेकर उनकी निंदा की गई और उसके बाद एक ज्ञापन की प्रति मां ताप्ती को सौंपकर प्रार्थना कि की मां ताप्ती पंडित मिश्रा को सद्बुद्धि प्रदान करें। इसके बाद सभी लोग जुलूस की शक्ल में मुलताई के थाना पहुंचे। जहा उन्होंने थाना प्रभारी ज्ञापन सौपा ज्ञापन में कहा गया है किपंडित प्रवीण जोशी ने बताया कि यदि पंडित प्रदीप मिश्रा  ताप्ती जल में स्नान कर क्षमा याचना नहीं करेंगे तो यहां से पंडितों का जत्था सीहोर कुबरेश्वर धाम जाएगा और वहां पंडित जी को उनकी गलती का एहसास कराया जाएगा। पंडित प्रवीण जोशी ने कहा कि मा ताप्ती को लेकर कोई भी अनर्गल टिप्पणी बर्दाश्त नहीं की जाएगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here