आमला न.पा. कर्मचारियों ने आठ सूत्रीय मांगो को लेकर सौपा ज्ञापन,दी आंदोलन की चेतावनी

0

आमला- नगरपालिका परिषद आमला के कर्मचारियों ने कर्मचारियों से जुड़ी विभिन्न समस्याओं को लेकर नगर पालिका अधिकारी एवं नगर पालिका अध्यक्ष को ज्ञापन सौप समस्या के समाधान की मांग की है। मांगे पूरी न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

कर्मचारियों ने बताया कि वह अपनी  समस्याओं को लेकर अनेक बार आवेदन और निवेदन कर चुके हैं किंतु शासन प्रशासन  ने कभी इसे गंभीरता से नहीं लिया जिसको लेकर कर्मचारियों में भारी  रोष  है। कर्मचारियों ने ज्ञापन के माध्यम से कहा है कि नपा में कार्यरत  कर्मचारी जिसे 10 वर्ष हो चुके हैं,उनको कुशल के समान वेतन दिया जाय। साथ हि 1500 रुपये का अतिरिक्त लाभ उन्हें दिया जाना चाहिए।जो कर्मचारी साप्ताहिक मस्टर पर है उन्हें महीने के मस्टर का लाभ दिया जाए।

जिन सफाई कर्मचारियों को अवकाश के दिन काम कराया जाता है उन्हें सुविधाओं के अनुसार छुट्टियों का लाभ दिया जाना चाहिए।जो कर्मचारी जिन्हें समयमान वेतन नहीं दिया जा रहा हैं,उन्हें भी इसका लाभ दिया जाना चाहिए। कई कर्मचारियों ऐसे हैं जिन्हें वेतन पर्ची भी नहीं दि जाती हैं,वेतन पर्ची की आवश्यकता पड़ने पर उनके पास उपलब्ध नही होने से बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ता हैं। जबकि वेतन पर्ची उन्हें मिलना चाहिए कम से कम 6 माह की तो दी जावे।नपा आमला में कई कर्मचारी ऐसे हैं जिन्हें सेवा देते हुए 18-25 साल हो गए हैं।जिन्हें आज तक नियमित नहीं किया गया हैं। ऐसे कर्मचारी को नपा से प्रस्ताव बनाकर उन्हें नियमित किया जाना चाहिए ताकि कर्मचारियों का भविष्य सुरक्षित रहे। नपा के कर्मचारियों को समय पर वेतन नहीं मिलता है जिससे उनको अपनी जीविका चलाने में दिक्कत होती हैं साथ हि नपा के कर्मचारियों का वेतन समय पर माह 1 तारीख से 5 के बीच किया जाए। नपा के द्वारा अगर मांगो को गंभीरता से नहीं लिया तो वे आंदोलन करेंगे। इस अवसर पर कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष मुकेश्वर रुख़माँगद,रामकुंवर बाई,प्रमोद कुमार,रेखा बाई ,सीमा बाई,सपना बाई,पिंकी बाई,लीला बाई, लक्ष्मी बाई,गीता बाई, लेखराज,रंजीत ,कमल,राजकुमार आदि बड़ी संख्या में कर्मचारी उपस्थित थे।

——————————————————————————-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here