अवैध पिस्टल की तस्करी करते चार आरोपी गिरफ्तार

0

संजय द्विवेदी,

उक्त मामले की जानकारी शनिवार की शाम पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित पत्रकार वार्ता में एसपी निश्चल झरिया ने बताया  दी उन्होंने बताया कि मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी कि चार लडके रैन बसेरा चौक बैतूलगंज के पास यात्री प्रतीक्षालय में पिस्टल बेचने के फिराक में बैठे हुये है । पुलिस ने मुखबिर के बताये स्थान पर पंहुचकर देखा कि रैन बसेरा चौक के पास यात्री प्रतिक्षालय में चार लडके पीठ में पिटदु बैग टांगे यात्री प्रतिक्षालय में बैठे मिले। जिन्हें घेराबंदी कर पकडा गया, तो उन्होंने नाम पता पुछने पर अपना नाम 1- राहुल पिता दीपक रैकवार, 24 साल, निवासी मराठी मोहल्ला बैतूल, 2- दीपेन्द्र उर्फ सरकार पिता संतोष हरोडे 22 साल डिपो गेट के पास हमलापुर, 3- आशीष पिता गुड्डु यादव, 19 साल, निवासी डिपो गेट के पास हमलापुर एवं भावेश पिता पंजाबराव धोटे, 20 साल, निवासी डिपो गेट के पास हमलापुर का होना बताया। जिनके पास मिले बैग की तलाशी लेंने पर उनके बैग से देशी कटटे, पिस्टल मिले । जिनसे देशी कटटे-पिस्टल रखने के संबध में लायसेंस का पुछने  पर जिन्होने लायसेंस होना नहीं बताया ।

आरोपी दीपेन्द्र हरोडे के कब्जे से एक देशी कटटे के साथ, एक जिंदा कारतूस मिला । आरोपी राहुल रैकवार के कब्जे से एक देशी पिस्टल मिली, आरोपी आशीष यादव के कब्जें से एक देशी कटटा मिला। आरोपी भावेश धोटे के कब्जे से एक देशी कटटा तथा एक पल्सर मोटरसायकल मिली। इस प्रकार चारो आरोपीगणों से कुल 3 देशी कटटा, 1 पिस्टल, 1 जिंदा कारतूस, एक पल्सर मोटरसायकल कुल कीमती 1,90,500 रूपये का विधिवत जप्त किया गया। आरोपी दीपेन्द्र हारोडे जिला मजिस्ट्रेट न्यायालय बैतूल द्वारा दिनांक 05-12-23 को 1 वर्ष की अवधि तक जिले की सीमा से बाहर रहने हेतु आदेशित किया गया था । जो आरोपी दीपेन्द्र उर्फ सरकार पिता संतोष हरोडे द्वारा जिला मजिस्ट्रेट न्यायालय बैतूल के जिला बदर आदेश का उल्लघंन करने पर मप्र. राज्य सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्यवाही की गई। 


              चारो आरोपीगणो से देशी कटटे- पिस्टल के संबधं में पुछताछ करने पर बताया गया कि आज से करीब 10-15 दिन पहले अज्जु रावण ने उन्हे कटटे बेचने के लिये दिये थे जो आरोपीगणो द्वारा संयुक्त रूप से संगठित होकर गिरोह बना अवैध हथियारो की तस्करी कर संगठित अपराध घटित किया है। जिससे प्रकरण में धारा 111 बीएनएस 2023 का इजाफा किया गया हैl आरोपीगणो के विरूध्द थाना गंज में अपराध क. 271/24 धारा 25, 27 आर्म्स एक्ट, 111 बीएनएस 2023 पंजीबध्द कर गिरफ्तार कर न्यायालय मे पेश किया गया है।

बैतूल। बैतूल जिले में लगातार हो रही चोरियो के मद्देनजर यहां के युवा पुलिस अधीक्षक निश्चल झारिया ने जिले के सभी थाना प्रभारियों को अज्ञात चोरों का जल्द से जल्द पता लगाने के दो-टूक कड़े निर्देश देकर विभिन्न थानों की टीम भी चोरों का पता लगाने गठित की थी। जिसके फलस्वरुप कुछ चोरियों को पकडऩे में पिछले दिनों पुलिस को सफलता भी मिली है। इसी तारतम्य में जिले के अलग-अलग थाना थाना क्षेत्र के तीन मंदिरों में हुई चोरी का पुलिस ने आज खुलासा किया है। चोरी की घटना को अंजाम देने वाले एक नाबालिग सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने चोरी की घटनाओं का खुलासा करते हुए बताया कि थाना गंज पुलिस ने बैतुल जिले के गंज,कोतवाली एवं मुलताई क्षेत्र के मंदिरो में चोरी करने वाले आरोपीयों को किया गिरफ्तार है। 9 जुलाई  को फरियादी पंडित दिलीप पिता जानीलाल शर्मा 51 साल निवासी झूलेलाल मंदिर गंज बैतूल ने थाना उपस्थित आकर रिर्पोट किया कि अज्ञात व्यक्ति द्वारा झूलेलाल मंदिर मे रखे सोने-चांदी के ज्वेरात एवं दान पेटी से नगदी रूपये चोरी कर ले गये है। थाना कोतवाली में फरियादी नितिन आहुजा निवासी सदर कोतवाली ने रिर्पोट किया कि जिला चिकित्सालय बैतूल कम्पाउंड में स्थित पंचमुखी हनुमान में मंदिर में 15 मई कि रात्रि अज्ञात चोर द्वारा मंदिर मे रखी दान पेटी से नगदी रूपये चोरी कर ले गए है। थाना मुलताई में फरियादी द्वारका प्रसाद अग्रवाल निवासी शास्त्री वार्ड मुलताई ने रिर्पोट किया कि 25 मई कि रात्रि में रामदेव बाबा मंदिर भगतसिंह वार्ड मुलताई में अज्ञात चोर द्वारा मंदिर कि दान पेटी तोडकर दानपेटी से नगदी रूपये चोरी कर लिये है।
बैतूल जिले में लगातार हो रही चोरियो के मद्देनजर एवं मंदिरो की दान पेटी चोरी के संबधं में पुलिस अधीक्षक के द्वारा अज्ञात चोरो कि पतारसी हेतु तीनो थानो कि टीम गठित कि गई। उक्त टीम के द्वारा लगातार प्रयास करते हुए सफलता प्राप्त किये है। पुलिस ने संदेही दल्ला पिता लक्ष्मण ओझा उम्र 43 साल निवासी ओझाढाना और एक नाबालिग बालक को अभिरक्षा मे लेकर पूछताछ करने पर उन्होंने चोरी करना स्वीकार किया है। आरोपियों के पास से तीनो मंदिरो कि चोरी का मषरूका एक सोने का मंगल सूत्र, एक सोने कि अंगुठी, एक चांदी का नंदी कि मूर्ति, दो चांदी के तार, चांदी कि तीन पायल,चांदी कि बेलपत्ती तथा कुल नगदी 18000 रुपये विधिवत जप्त किये गये है। आरोपीयो को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया है। उपरोक्त कार्यवाही मे निरी.रविकान्त डेहरिया, उनि नितिन उइके, सउनि किषोरीलाल सल्लाम, सउनि श्रीराम मंडावी प्रआर संदीप, आर नितिन, आर षिव, आर नवनीत, आर अनिरूध्द एवं आर नरेन्द्र की विशेष भूमिका रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here