होगा कर्मचारियों का वेतन भुगतान, न.पा. चलाएगी कर वसूली अभियान

0
995

मुलताई- नगरपालिका कर्मचारियों को  वेतन का भुगतान किया जाए ,नगरपालिका कर्मचारी टीम बनाकर नगर में वसूली अभियान चलाएं, उक्त निर्णय नगर पालिक सभागृह में परिषद अध्यक्ष नीतू प्रह्लाद परमार की अध्यक्षता में हुई पार्षद एवं सभा पतियों की बैठक में लिया गया

यह विशेष बैठक कर्मचारियों के वेतन को लेकर के रखी गई थी जिसमें पार्षदों और सभापतियो ने अनेक प्रस्ताव रखें। अधिकारियों एवं पार्षदों  के बीच हल्की फुल्की नोकझोंक एवं चर्चा के बाद जनहित के सभी मामलों को स्वीकृति मिल गई। और नगरपालिका अधिकारियों ने यह विश्वास जताया कि आगामी गर्मी में भी पेयजल की समस्या नहीं होगी और फिल्टर का पानी नगर वासियों को उपलब्ध कराने के हर संभव प्रयास किए जाएंगे।

नागरिकों की बेज्जती कर न हो करो की वसूली

बैठक में नगर पालिका के बकाया करों की वसूली कैसे हो इसको लेकर गरमा गरम बहस हुई, वंदना नितेश साहू ने कहा कि माइक लगाकर और लोगों का नाम लेकर जनता को प्रताड़ित करके जलकर एवं भवन कर की वसूली नहीं की जानी चाहिए। पिछले दिनों ऐसे मामले हुए थे जिसमें नगरपालिका कर्मचारी नागरिकों को बेइज्जत करके वसूली कर रहे थे। इसके विपरीत नगर पालिका उपाध्यक्ष शिवकुमार महोरे ने कहा कि हमें नगरपालिका की वसूली से मतलब होना चाहिए। पार्षद रितेश विश्वकर्मा ने कहा कि नगरपालिका टीम बनाकर के वसूली करें, ना देने वालों पर कार्रवाई करें किंतु जो समय पर करों का भुगतान कर रहे हैं उन्हें भी प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। अंजली सुमित तिवारी ने कहा कि जिन लोगों पर ज्यादा वसूली बाकी है उन पर शक्ति की जानी चाहिए।

प्रस्ताव के बावजूद सीएमओ  का वाहन नहीं हुआ बंद

इस बैठक में पार्षदों द्वारा उठाए गए कुछ प्रश्नों पर अधिकारी सहज होते दिखाई दिए अंजली सुमित शिवहरे ने मुख्य नगरपालिका अधिकारी से पूछा कि बताएं प्रेसिडेंट ऑफ काउंसिल की बैठक में लिए गए निर्णय पर अब तक निर्णय क्यों नहीं लिया गया पिछले दिनों पीआईसी की बैठक में यह निर्णय लिया गया था कि नगर पालिका द्वारा जीप किराए से ली गई है जिसका उपयोग मुख्य नगरपालिका अधिकारी द्वारा किया जा रहा है जिसे बंद किया जाए इस प्रस्ताव पर अब तक कार्रवाई क्यों नहीं हुई। इस प्रस्ताव पर अधिकारी असहज होकर बगले झांकते दिखाई दिए।

बड़ा प्रश्न यह है कि एक ओर नगरपालिका कर का भुगतान शक्ति से करने की बात करती है और दूसरी ओर खरीदी और फिजूलखर्ची के मामले में कटौती को लेकर गंभीर नहीं है इसको लेकर पार्षदों में रोष है। सभापति एवं पार्षदों ने निर्णय लिया था कि नगरपालिका को किराए से जीप लेने की आवश्यकता नहीं है जिसे बंद किया जाना चाहिए उस पर अब तक अमल नहीं हुआ ऐसे अनेक मामलों में पार्षदों और अधिकारियों के बीच नोकझोंक होती रही अंत में नगर हित के प्रस्ताव के मंजूरी के बाद बैठक समाप्त हुई। इस बैठक में पार्षद पंजाब चिकाने, वंदना साहू ,अंजलि शिवहरे, निर्मला रामा उबनारे,  रितेश विश्वकर्मा ,साजिदा जाकिर बेगम, नगर पालिका उपाध्यक्ष शिवकुमार माहोरे, नगर पालिका अधिकारी नितिन कुमार  बिजवे, बड़े बाबू जीआर देशमुख, प्रभारी राजस्व निरीक्षक संतोष शिवहरे उपस्थित थे।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here