स्वास्थ्य केंद्र में 504 वृद्धजन मरीजों की हुई निशुल्क जांच एवं उपचार,132 ग्रामों के 256 पुरुष 248 महिलाओं ने लिया भाग

0
232

मुलताई -सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुलताई में वृद्ध जन स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया जिसमें विकासखंड क्षेत्र के 256 पुरुष 248 महिलाओं ने भाग लिया। इस शिविर में 132 ग्रामो से 60 वर्ष से अधिक उम्र के महिला पुरुषों में को आमंत्रित किया गया था ।

दिवाकर किनकर ने शिविर के संदर्भ में जानकारी देते हुए बताया कि वृद्धजन स्वास्थ शिविर का आयोजन ब्लॉक स्वास्थ्य अधिकारी अभिनव शुक्ला के निर्देशन में किया गया।

इस शिविर में जिन वृद्धजनों को स्वास्थ संबंधी समस्या जैसे बीपी, शुगर ,कैंसर अन्य वृद्ध अवस्था में होने वाली बीमारी है ऐसे सभी वृद्धजनों की जांच की गई। जिसमें ब्लड प्रेशर के 51, शुगर के 25, नेत्र संबंधी रोगों के 57, हड्डी रोग के 9 तथा वृद्धावस्था की अन्य बीमारियों के 362 मरीजों की स्वास्थ्य जांच कर

सभी उपस्थित 504 मरीजों को डॉक्टर द्वारा जांच करके उपचार किया गया। साथ ही स्वास्थ्य संबंधी आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। शिविर में बैतूल से डॉक्टर रोहित पराते, मुलताई से डॉक्टर विवेक बारस्कर, डॉक्टर गोविंद पाटीदार ,डॉ प्रीति पाटनकर एवं बीएमओ डॉ अभिनव शुक्ला द्वारा मरीजों की जांच कर दवाइयां तथा आवश्यक स्वास्थ संबंधी निर्देश दिए गए।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here