सोशल मीडिया के खतरे से सावधान रहें छात्राएं- सक्सेना थाना प्रभारी,पुलिस चला रही है चेतना अभियान, बुलंद बैतूल कैंपियन

0
432

मुलताई- महिला संबंधित आधे से अधिक अपराध की शुरुआत सोशल मीडिया के दुरुपयोग के कारण हो रही हैं । छात्राएं  फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार ना करें, अपनी फोटो शेयर ना करें

उक्त बात बैतूल महिला डेस्क थाना प्रभारी संध्या सक्सेना द्वारा नारी तुम केवल शक्ति हो अभियान के तहत स्कूलों में पहुंचकर  छात्राओं को सोशल मीडिया के खतरे से सावधान कर रही  है।

महिला पुलिस डेस्क थाना प्रभारी बैतूल  संध्या सक्सेना द्वारा मुलताई शासकीय कन्या शाला सहित जिले की स्कूलों में छात्राओं से भेंट कर उन्हें सोशल मीडिया के खतरे से सावधान करते हुए बताती है कि छात्राएं जो आगे चलकर दो परिवारों का आधार होती है वह सुरक्षित रहेगी तो अच्छी तरह पढ़ पाएगी और पढ़ पाएगी तो आत्मनिर्भर हो सकेगी और फिर हम कह सकेंगे कि नारी तुम केवल शक्ति हो। वो छात्राओं सहज भाषा में जुड़ती है और संवाद में उन्हें बताती है कि सोशल मीडिया का उपयोग हम पढ़ाई में कर सकते हैं।

यूट्यूब पर बहुत सारी ज्ञान की बातें प्राप्त कर सकते हैं। इसका उपयोग अपने पढ़ाई में कर सकते हैं किंतु फोटो शेयर ना करें और ना ही फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार करें। चेतना अभियान के तहत बुलंद बेतूल कैंपियन चलाया जा रहा है। इसके तहत स्कूलों में पहुंचकर छात्राओं को अपने अधिकारों और सुरक्षा नियमों से अवगत कराया जा रहा है। हमने इस संदर्भ में शासकीय कन्या शाला मुलताई के शिक्षकों से चर्चा की तो उन्होंने कहा ऐसे अभियान निरंतर चलाए जाने चाहिए इसका छात्राओं के मनोभाव पर गंभीर असर पड़ता है। मलाई संबंधी अपराधों की रोकथाम विदिशा में पुलिस विभाग का यह एक सार्थक कदम है।



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here