सीवर लाइन प्रोजेक्ट पर उठे सवाल घटिया मटेरियल से हो रहा था  चेंबर निर्माण,नगर पालिका अध्यक्ष और पार्षद ने कहा होगी कार्रवाई

0
295

मुलताई- मुलताई नगर पालिका में अध्यक्ष पार्षद एवं अधिकारियों के बीच चल रही खींचतान का खामियाजा संपूर्ण नगर को भुगतना पड़ रहा है। इस खींचतान के चलते इंजीनियर तबादला हो गया और ठेकेदार इस हालात का भरपूर फायदा उठा रहे हैं।

निर्माण कार्यों में घटिया मटेरियल का उपयोग हो रहा है वही नगर के मुख्य मार्ग पर होने वाले निर्माणों में वार्ड वासियों की सुरक्षा को ताक पर रखा जा रहा है। हाल ही में सार्थी कंस्ट्रक्शन द्वारा पटेल वार्ड में सीवर लाइन प्रोजेक्ट का चेंबर निर्माण हो रहा है 4 मार्गों के मध्य बनने वाले इस चेंबर का बीते 4 दिनों से गड्ढा खोदकर ठेकेदार ने संपूर्ण मार्ग बंद कर दिया जिससे नागरिकों को आवागमन में भारी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा था साथ ही निर्माण कार्य में भारी अनियमितता बरती जा रही थी चेंबर निर्माण में कच्ची ईंट, भसवा रेत का उपयोग हो रहा था ईटों को जोड़ने के मसाले में से सीमेंट गायब था इसकी शिकायत पत्रकार एवं नागरिकों ने नगर पालिका अध्यक्ष नीतू प्रह्लाद परमार एवं वार्ड पार्षद सुरेश पौनीकर से की जिसके बाद पार्षद एवं प्रलाद परमार मौके पर पहुंचे और निर्माण एवं नागरिकों की सुरक्षा की अनदेखी एवं आवागमन की समस्या पर असंतोष व्यक्त करते हुए नगर पालिका अध्यक्ष नीतू परमार एवं मुख्य नगरपालिका अधिकारी को स्थिति से अवगत कराया नागरिकों ने मौके पर बताया कि ठेकेदार अपने मनमर्जी से तेल का उपयोग कर रहा है नगरपालिका का कोई कर्मचारी देखने नहीं आता। इसके बाद पार्षद अध्यक्ष एवं सीएमओ से चर्चा के बाद मौके पर पहुंचे मधुसुधन ओसदवार प्रोजेक्ट मैनेजर सार्थी कंस्ट्रक्शन ने नागरिक पार्षद एवं पत्रकारों से कहा कि जिस मटेरियल पर आपत्ति है उसे बदल दिया जाएगा एवं नागरिकों की सुरक्षा और आवागमन सुलभ बनाने की बात कही।

समस्या बन गया है सीवर लाइन प्रोजेक्ट

नगर में गंदे पानी के निकासी के लिए बनाया गया सीवर लाइन प्रोजेक्ट नागरिकों के लिए बड़ी समस्या बनकर रह गया । इस प्रोजेक्ट के नाम पर जहां करोड़ों रुपए की मूल्य की सड़के तोड़ दी गई वही सीवर लाइन प्रोजेक्ट का लाभ नगर वासियों को मिलेगा या नहीं यह कहना अभी कठिन है आए दिन निर्माण गुणवत्ता को लेकर के सवाल उठ रहे हैं तो वही सालों पहले सीवर लाइन के नाम पर तोड़ी गई सीमेंट कंक्रीट की सड़कें अब भी आवागमन के लिए संकट बनी हुई है। एक अनुमान के आधार पर संपूर्ण नगर में लगभग 15 करोड़ की सड़कें तोड़ी गई है और सड़कों को बर्बाद करने का यह सिलसिला अभी थमा नहीं है।

इनका कहना
सीवर लाइन प्रोजेक्ट निर्माण में घटिया मटेरियल की शिकायत मिली है संबंधित अधिकारियों को जांच कर कार्रवाई के लिए लिखेंगे।
नीतू प्रह्लाद परमार अध्यक्ष नगर पालिका मुलताई


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here