सक्षम स्वीकृति बगैर न.पा.मे बने तीन कैबिन अध्यक्ष ने सीएमओ को जारी किया नोटिस

0
424

मुलताई- नगर पालिका मे करोड़ की खरीदी एवं नव निर्माण मामले में अनेकों शिकायत एवं विधानसभा प्रश्न के बावजूद  अनावश्यक खरीदी और बेवजह निर्माण का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है।

हाल ही में  नगरपालिका कार्यालय के स्वरूप में बदलाव करते हुए तीन कैबिन बनाए गए हैं । जिसमें नगर पालिका अध्यक्ष नीतू प्रह्लाद परमार ने सीएमओ को नोटिस जारी किया है जिसमें कहा गया है कि  सक्षम स्वीकृति प्राप्त किए बिना नगरपालिका के हाल के स्वरूप में बदलाव कर तीन कैबिन बनाए गए हैं जिसके लिए नगरपालिका अधिकारी  को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

मुख्य नगर पालिका अधिकारी को संबोधित इस पत्र की कॉपी नगर पालिका अध्यक्ष ने आयुक्त नगर प्रशासन ,जिला कलेक्टर एवं संयुक्त संचालक को भी भेजी है जिसमें कहा गया है कि उक्त  कैबिन निर्माण पीआईसी या अध्यक्ष की स्वीकृति प्राप्त नहीं की गई है जो कि मध्य प्रदेश नगर पालिका अधिनियम 1961 के प्रावधानों का उल्लंघन है। आप तीन दिवस में यह बताएं कि बिना सक्षम स्वीकृति प्राप्त किए तीन कैबिन स्थापित क्यों किए गए साथ ही उक्त तीन कैबिन से संबंधित  स्टीमेट की छाया प्रति, कार्यादेश की छाया प्रति, एवं बिल वाउचर की छाया प्रति उपलब्ध कराएं।

अनावश्यक खरीदी और बेवजह निर्माण, जनता परेशान अधिकारी मौन

मुलताई नगर पालिका की आर्थिक स्थिति इन दिनों खराब बताई जा रही है इस माह कर्मचारियों के वेतन का भुगतान भी देरी से किया गया। फंड की कमी का हवाला देकर नगरपालिका ने पूर्व स्वीकृत योजनाओं के कार्य भी बंद कर दीए इसको लेकर नागरिकों में रोष है किंतु इसके बावजूद नगर पालिका में गैर जरूरी कार्यों पर राशि खर्च की जा रही है। मालूम हो कि पिछले दिनों पार्षदों ने इसकी शिकायत शासन से की थी कि  मध्य प्रदेश में मुलताई नगरपालिका ऐसी नगर पालिका है जहां सीएमओ ने अपने कक्ष के अंदर एक विशेष करके बना के रखा है और उस पर लाखों रुपए खर्च किए गए इस कक्ष में  अपारदर्शी कांच लगाए गए हैं। इससे पूर्व नगरपालिका ने सीमेंट की कुर्सियां  चौक चौराहे पर लगाई थी जो इतनी घटिया थी की लगाते ही टूटने लगी है। पौनेचार लाख रुपए की लागत से खरीदा गया काऊ केचर उपयोग के बगैर जमीन में धंसा जा रहा है। जनता के पैसे के दुरुपयोग की शिकायतें अध्यक्ष और पार्षदों ने भी की है किंतु कोई नतीजा नहीं निकला।

इनका कहना

नगर पालिका में नगर की जनता का पैसा होता है इसका अनावश्यक उपयोग नहीं होने दिया जा सकता इसलिए  सीएमओ को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।
नीतू प्रह्लाद परमार
अध्यक्ष नगर पालिका मुलताई

हमने इस संबंध में अपना पक्ष रखने के लिए मुख्य नगरपालिका अधिकारी नितिन कुमार बिजवे को फोन लगाय था किंतु उन्होंने फोन नहीं उठाया


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here