संयुक्त मोर्चा देश में बड़ी लड़ाई की कर रहा है तैयारीः राकेश टिकैत,देश को वैचारिक क्रांति की जरूरत

0
173

मुलताई – मुलताई गोलीकांड की बरसी पर आयोजित शहीद किसान स्मृति सम्मेलन में भाग लेने मुलताई पहुंचे राकेश टिकैत ने पत्रकारों से कहा आज देश को वैचारिक क्रांति की आवश्यकता है ।

मुलताई गोलीकांड में जो किसान शहीद हुए थे उस वक्त किसानों की जो समस्या थी वह आज भी है। फसलों के दाम का एक बड़ा सवाल है। स्वामीनाथन कमेटी का भी सवाल है । किसानों पर लगाए मामले वापस होने चाहिए। वेजिटेबल पर भी  एमएसपी तय हो जैसे केरल में है। दूध, मीट, मछली की भी एमएसपी तय होना चाहिए क्योंकि किसान बर्बाद हो रहा है यह लड़ाई हमारी जारी रहेगी। पूरे देश में संयुक्त किसान मोर्चा काम कर रहा है और बड़ी लड़ाई की तैयारी कर रहा है।

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि देश में राजनीतिक पार्टियों से फायदा नहीं होगा फायदा आंदोलन से होगा आंदोलन मजबूत होंगे तो देश मजबूत होगा और आंदोलन कमजोर होंगे तो देश कमजोर होगा। आज देश को वैचारिक क्रांति की जरूरत है। किसान नेता राकेश टिकैत गुरुवार शाम को मुलताई पहुंच गए थे

उन्होंने मशाल जुलूस में भाग लिया इसके उपरांत 12 जनवरी को  ग्राम प्रमंडल में आयोजित शहीद किसानों श्रद्धांजलि कार्यक्रम में भाग लिया  इसके उपरांत वह ताप्ती मंदिर गए जहां उन्होंने मां ताप्ती के दर्शन किए इसके उपरांत नगर के प्रसिद्ध गुरुद्वारा साहब पहुंचे जहां उन्होंने माथा टेका। इसके उपरांत सहित किसान स्तंभ पर पहुंचकर किसानों को श्रद्धांजलि दी ।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here