शहीदों की याद में 9 नवंबर को होगा,अलफैज़ वेलफेयर सोसाइटी का रक्तदान शिविर

0
134

मुलताई -वतन की आजादी में जान कुर्बान करने वाले शहीदों की याद में अलफैज़ वेलफेयर सोसाइटी के तत्वाधान में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन 9 नवंबर बुधवार को कृषि कृषि उपज मंडी प्रांगण में आयोजित किया जाएगा।

जिसका आरंभ सुबह 9:30 बजे से किया जाएगा। जिसको लेकर वेलफेयर सोसायटी सदस्यों द्वारा जन जागृति अभियान चलाया जा रहा है जिसमें लोगों को रक्तदान के फायदों से अवगत कराया जा रहा है। वेलफेयर के सदस्य घर -घर पंपलेट वितरण कर रहे हैं जिसमें कहा गया है कि रक्तदान से गर्व की अनुभूति होती है। आप रक्तदान करके खुद स्वस्थ रह सकते हैं और किसी दूसरे को जिंदगी भी दे सकते हैं।


क्रिश मेमोरियल हॉस्पिटल उपलब्ध कराएगा आपातकालीन सुविधा

अलफैज़ वेलफेयर सोसाइटी के रक्तदान शिविर में क्रिश मेमोरियल हॉस्पिटल की एंबुलेंस पूरे दिन आपातकालीन सेवाओं के लिए उपलब्ध रहेगी । क्रिश हॉस्पिटल के संचालक डॉ अंकुश भार्गव ने बताया कि ,शिविर में किसी को चक्कर आने या किसी प्रकार की स्वास्थ संबंधी कोई समस्या होने पर हमारी एंबुलेंस वहां तैनात रहेगी और तत्काल स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

यह सुनहरा अवसर है अपने रक्त का महादान करें इस पर्चे में शेर के माध्यम से कहा गया है कि ,मौका दीजिए अपने खून को किसी की रगों में बहने का । यह नया तरीका है, कई जिस्मों में जिंदा रहने का। बता दे की अलफैज़ वेलफेयर सोसाइटी जिसे मुस्लिम युवाओं द्वारा संचालित किया जाता है प्रतिवर्ष रक्तदान शिविर का आयोजन करती है किंतु बीते वर्ष कोरोना काल के चलते यह रक्तदान शिविर नहीं हो सका था इसके पूर्व अलफैज़ वेलफेयर सोसाइटी के सदस्यों ने विद्युत विभाग परिसर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया था जिसमें 131 यूनिट रक्त का दान किया गया था।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here