विकलांग और वृद्ध मतदाताओं से आत्मीयता से मिली एसडीएम,पूछा हाल, किया सम्मान और तिलक लगाकर दिया मतदान का आमंत्रण

0

शहर के सभी प्रमुख अधिकारियों को अपने समक्ष पाकर वृद्ध एवं विकलांग मतदाताओं के खुशी का ठिकाना नहीं रहा। सत प्रतिशत मतदान का लक्ष्य पूर्ण हो सके इसके लिए निर्वाचन आयोग द्वारा हर संभव प्रयास किया जा रहा है जिसके तहत 85 वर्ष से अधिक आयु वाले मतदाता एवं 40% से अधिक दिव्यांग जन जो मतदान केद्रो तक पहुंचने में असमर्थ है ऐसे मतदाताओं के लिए होम वोटिंग सुविधा प्रारंभ की गई है ताकि मतदाता अपने मताधिकार का उत्साहपूर्वक उपयोग कर सके।

मतदान का आमंत्रण देने आज निर्वाचन टीम सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं अनुविभागीय अधिकारी राजस्व तृप्ति पटैरया,तहसीलदार अनामिका सिंह , नायब तहसीलदार भगवानदास कुमरे,  नगर पालिका उप यंत्री योगेश अनेराव ने नगरीय क्षेत्र के वृद्धि एवं विकलांग मतदाता मंजा बाई , शेषराव लोखंडे, उल्लास बाबूराव, चैती शंकर, सुशीला पंजाब राव, हरि शंकर मुन्नालाल  मिश्रा, संतोष सोनी, सदाशिव  बुवाडे के निवास पर पहुंचे आत्मिकता पूर्ण उनके परिवार और उनके स्वास्थ्य के संबंध में जानकारीली और दुपट्टा उड़ाकर उनका सम्मान किया ,तिलक लगाकर मतदान के लिए आमंत्रित किया।

निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम तृप्ति पटैरया ने जानकारी देते हुए बताया कि निर्वाचन आयोग सत प्रतिशत मतदान लक्ष्य प्राप्ति के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है इस वर्ष 85 आयु वर्ग के वृद्ध एवं 40% से अधिक विकलांग मतदाताओं को होम वोटिंग सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है ।मुलताई विधानसभा में लगभग इनकी संख्या 2000 है जिसमें से 277 मतदाताओं ने मतदान के लिए अपनी सहमति दी है । इन मतदाताओं को 12 डी फॉर्म उपलब्ध कराए हैं यह फॉर्म भरने के बाद ऐसे मतदाताओं को होम वोटिंग सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है एसडीएम पटैरया ने बताया कि मतदाताओं से मिलने बाद उन्हें अच्छा लगा है और मतदाताओं में भी मतदान के प्रति उत्साह देखा गया।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here