लौटेगा ताप्ती मेले का वैभव ,मेले में होगा आंशिक बदलाव,ताप्ती  मेले की तैयारियां प्रारंभ

0
900

मुलताई – ताप्ती मेले की तैयारियां प्रारंभ हो गई है। मेला ग्राउंड पर साफ सफाई एवं प्लाट लेआउट डाला जा रहा है। इस वर्ष पूर्व की तुलना में मेले में आंशिक बदलाव किए जा रहे हैं ताकि मेले को भव्य रूप प्रदान किया जा सके।

मेले के संबंध में नगर पालिका अध्यक्ष नीतू प्रह्लाद परमार ने जानकारी देते हुए बताया कि ताप्ती मेला मात्र मेला नहीं है बल्कि नगर की सांस्कृतिक धरोहरों भी है और क्षेत्रवासियों की आस्था का केंद्र भी हमारी परिषद का प्रयास है कि इस वर्ष मेले को नया रूप दिया जाए। मेले को व्यवस्थित रूप मिले ताकि मेले में आने वाले व्यापारी एवं यात्रियों को असुविधा का सामना ना करना पड़े। ताप्ती मेले का वैभव लौटाया जा सके इसके लिए सभी पार्षदों की राय लेकर ठोस कार्य योजना भी बनाई जाएगी।

ताप्ती मेले में अनेक जिलों और प्रदेश से लोग मुलताई पहुंचते हैं यात्रियों की सुविधा के लिए क्या प्रयास किए जा सकते हैं इसके लिए भी सभी पार्षदों की राय से निर्णय लिए जाएंगे। संतोष शिवहरे प्रभारी राजस्व निरीक्षक ने बताया कि इस बार अवस्था ना हो इसके लिए हमने मेले के 8 दिन पहले ही प्लाट आवंटन प्रारंभ कर दिया है।

मेला लेआउट में आंशिक बदलाव कर झूलो को बोरदेही रोड से लगी दीवार की ओर लगाया जाएगा। दो झूलो को एल साइट  लेआउट मे लगाए जाने की योजना है। पिछले वर्ष जहां झूले लगे थे उस स्थान पर पार्किंग स्थल निर्माण किया जाएगा। मेले में पेयजल की व्यवस्था एवं शौचालय हमेशा स्वच्छ रहे इसके लिए कर्मचारियों को तैनात किया जाएगा।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here