बोरवेल में फंसा तन्मय स्वस्थ, जिला प्रशासन ने मासूम तक पहुंचाई आक्सीजन

0
1099

संजय द्विवेदी

बैतूल- विधानसभा क्षेत्र के ग्राम मांडवी (आठनेर) में आज मंगलवार की शाम को खेलते वक्त खुले बोर में एक मासूम बालक गिर गया था। मासूम के बोर में फंसे होने की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन, पुलिस विभाग और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई थी।

इस बात की खबर मिलते ही बैतूल विधायक निलय डागा भी मौके पर पहुंच गए थे। प्राप्त जानकारी के मुताबिक ग्राम मांडवी गांव में 6 दिसंबर की शाम को ग्राम के संजय साहू का 6 वर्षीय मासूम तन्मय साहू अपने ही खेत में 400 फीट गहरे बोरवेल के गड्ढे के 50 फिट गहराई में फंसा है।

मासूम की जिंदगी बचाने प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के देखरेख में रेस्क्यू शुरू कर दिया गया है। एसडीआरएफ टीम भी मौका स्थल पहुंच गई है। साथ ही आठनेर नगर परिषद के दमकल कर्मियों का भी एक दल घटना स्थल के लिए रवाना हो गया है। जिला कलेक्टर अमनवीर सिंह बैंस, जिला पंचायत सीईओ अभिलाष मिश्रा, एसपी सिमाला प्रसाद ने मौका मुआयना कर ज़रूरी इंतज़ाम करते हुए मासूम तन्मय तक आक्सीजन पहुंचाई। इधर विधायक निलय डागा को खबर मिलते ही वे भी ग्राम मांडवी पहुंच गए थे। उन्होंने जिला प्रशासन से मासूम के रेस्क्यू को समझा। डागा ने ग्रामीणों को समझाइश दी कि रेस्क्यू ऑपरेशन में सहयोग करे, घटना स्थल से दूर रहे, ताकि पोकलेन मशीन चलने में आसानी हो । आठनेर थाने के टीआई अजय सोनी ने बताया कि परिजनों ने उन्हें बताया कि खेत में हाल ही में लगभग 400 फीट गहरे  बोरवेल  का खनन कुछ दिन पूर्व ही किया गया था। उसी में आज मासूम खेलते-खेलते जा गिरा। इसके बाद उन्हें सूचना मिलने के बाद ग्रामीणों की मदद से प्रशासन के आला अधिकारियों को सूचना दी गई। इसके बाद लगातार तहसील स्तर और जिला स्तर के सभी आला अधिकारी अपनी रेस्क्यू टीम के साथ यहां पर मौजूद है। रात का समय होने के कारण आपरेशन तन्मय को सुरक्षित बाहर निकालने परेशानी हो रही है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here