बाबा रामदेव मंदिर निर्माण पूर्ण 26 जनवरी को होगी प्राण प्रतिष्ठा,देवताओं को दिया न्यौता

0
387

मुलताई – बैतूल रोड अरिहंत लान के समीप बना बाबा रामदेव मंदिर का कार्य पूर्ण हो गया है। और अब इस मंदिर में 26 जनवरी को जयपुर से लाई गई बाबा रामदेव की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी।

भक्त मंडल से जुड़े गणेश साहू ने बताया कि  आज रविवार को बाबा रामदेव के भक्त, पांडरी से मुलताई पधारे  महंत नरेश बाप  जी महाराज की उपस्थिति में सभी मंदिरों में मां ताप्ती, शिव मंदिर, राम मंदिर सहीत नगर मे बिराजे सभी देवी देवताओं को बाबा रामदेव भक्त मंडल मुलताई द्वारा आयोजित मूर्ति स्थापना कार्यक्रम में उपस्थित रहने का आमंत्रण दिया गया। बाप जी महाराज ने बाबा की जोत जलाकर बाबा का आव्हान किया । इस कार्यक्रम में द्वारका अग्रवाल ,संतोष अग्रवाल लखमीचन्द अग्रवाल रूपेश खंडेलवाल दीपेश अग्रवाल ,निर्मल मिश्रा ,रोहित मिश्रा लल्लू पवार संदीप पवार गणेश साहू  उपस्थित थे।

जन सहयोग से बना है विशाल बाबा रामदेव मंदिर

14 वी सदी में राजस्थान में जन्मे बाबा रामदेव जिन्हें लोक कथाओं में विष्णु अवतार , मुस्लिम रामा शाह पीर के नाम से जानते हैं के देश के विभिन्न प्रदेशों में विशाल मंदिर बने हुए हैं। और उनके नाम से अनेक मेले लगाए जाते हैं। मुलताई नगर में बाबा रामदेव मंदिर निर्माण की आधारशिला 10 वर्ष पूर्व रखी थी बाबा रामदेव के चंद भक्तों ने नगर में विशाल मंदिर का सपना सजाया है जो आज पूर्ण हुआ। बाबा रामदेव भक्त मंडल मुलताई से जुड़े लोगों ने बताया कि इस मंदिर निर्माण की एक विशेषता यह भी है कि मंदिर निर्माण में भक्तों ने सामग्री दान दी है जिससे यह विशाल मंदिर निर्माण हो सका है। इसीलिए इसमें कितनी लागत लगी है यह कहा नहीं जा सकता। हालांकि पवित्र मुलताई नगरी मे अनेक प्रसिद्ध मंदिरों की लंबी श्रंखला है और इसी श्रंखला में बाबा रामदेव मंदिर भी जुड़ गया है।

बाबा रामदेव  प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव कार्यक्रम 23 से 26 जनवरी तक चलेंगा

बाबा रामदेव मंदिर में बाबा की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम 23 जनवरी से शोभायात्रा निकलने के साथ ही प्रारंभ होंगे,  जो 26 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के साथ समाप्त होगे। 23 जनवरी सोमवार को शोभायात्रा सुबह 9 बजे श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर से निकाली जाएगी जो कि बैतूल रोड स्थित बाबा रामदेव मंदिर पर समाप्त होगी। 24 जनवरी को स्थापना पूजन होगा सुबह 8 बजे। 25 जनवरी बुधवार को श्याम बाबा की ज्योत भजन होगा संध्या 7 बजे से जिसमें  हर्ष शर्मा निवासी कामठी अपनी प्रस्तुति देंगी। बाबा की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव गुरुवार 26 जनवरी को सुबह 8 बजे से 1:45 तक चलेगा। 2 बजे के बाद भंडारा प्रसाद वितरण की जाएगी और रात 8 बजे जम्मा जागरण भजन होंगे जिसमें गायक गोपाल हारे अकोला अपनी प्रस्तुति देंगे।

———————————————————————————————————-


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here