प्रसिद्ध गुरुद्वारे में गुरु गोविंद सिंह के साहिबजादो को किया याद

0
183

गायत्री परिवार ने किया शहादत को नमन

मुलताई- सिखों की ऐतिहासिक नगरी मे स्थित गुरुद्वारा साहिब गुरु नानक दरबार में गुरु गोबिंद सिंह साहिब जी के साहिबजादों का शहादत दिवस मनाया गया।

सुबह 7:00 बजे से दीवान सजाया गया जिसमे संगत ने मिलकर आसा दी वार का पाठ, कीर्तन किया फिर अरदास हुई और गुरु ग्रंथ साहिब जी में से हुकमनामा लिया गया। साहबजादो के शहादत दिवस पर गुरुद्वारा साहब में  कढ़ाह प्रशाद वितरित किया गया जिसमें बड़ी संख्या में सामाजिक बंधु एवं नगर वासियों  ने भाग लिया। इस अवसर पर गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की विधि सलाहकार डॉ. हरप्रीत कौर खुराना एडवोकेट ने साहिबजादों की शहादत के बारे  में बताया  शहादत दिवस पर छोटी बच्ची अवन्या कौर खुराना ने गुरु साहिब जी के चारों साहिबजादों के नाम बताए।

सर्व धर्म समभाव और वसुधैव कुटुंब की प्रतीक है गायत्री परिवार

इस अवसर पर गायत्री परिवार के लोगो ने गुरुद्वारा साहिब में  साहिबजादों की शहादत को नमन करने हेतु उपस्थिति हुए इसके लिए डॉ. हरप्रीत कौर ने समस्त गायत्री परिवार का सिख समुदाय की ओर से हार्दिक आभार व्यक्त किया और कहा कि यही हमारी भारतीय संस्कृति की पहचान है जो सर्व धर्म समभाव और वसुधैव कुटुंब की प्रतीक है। सिख समुदाय ने आगामी 5 जनवरी 2023 को सिखों के दसवें गुरु गुरु गोबिन्द सिंह साहिब जी के प्रकाश उत्सव पर समस्त गायत्री परिवार को गुरुद्वारा साहिब में आमंत्रित भी किया।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here