पैंथर ग्रुप रक्तदान शिविर मे हुआ 154 यूनिट रक्तदान,विधायक पांसे ने भी किया रक्तदान

0
368

मुलताई- पैंथर ग्रुप मुलताई के तत्वधान में  विशाल रक्तदान शिविर पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष एवं अभिभाषक संघ अध्यक्ष स्वर्गीय रवि यादव के स्मृति में अरिहंत लान में संपन्न हुआ।

जिसमें 154 यूनिट रक्त दाताओं ने अपने रक्त को दान दिया। प्रदेश के स्थापना दिवस पर आयोजित यह रक्तदान शिविर बीते 2 वर्षों में अब तक का सबसे बड़ा रक्तदान शिविर है। रक्तदान शिविर की मानिटरिंग कर रहे हैं डॉ विनय दुबे ने बताया कि इससे पूर्व नगर में 136 यूनिट रक्तदान हुआ था। जो कि उस समय का सबसे बड़ा रक्तदान शिविर था।किंतु पैंथर्स ग्रुप का यह रक्तदान शिविर अब तक का सबसे बड़ा रक्तदान शिविर है। जिसमें 154 यूनिट रक्त का दान दिया गया।

विधायक सुखदेव पांसे ने भी किया रक्तदान

इस रक्तदान शिविर की विशेषता यह है कि इसमें युवको के साथ ही युवतियों ने भी बराबरी से बड़ी संख्या में इस रक्तदान शिविर में रक्तदान किया। इस रक्तदान शिविर में कांग्रेस भाजपा के अनेक नेताओं एवं गणमान्य नागरिकों ने भी रक्तदान किया। जिसमें स्थानीय कांग्रेस विधायक सुखदेव पांसे ने भी अपने रक्त का दान किया।

उन्होंने कहा कि रक्तदान को लेकर युवाओं में जागृति सराहनीय है। इस दिशा में पैंथर्स ग्रुप सराहनीय कार्य कर रहा है। इसके अलावा प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य संजय यादव, वर्धमान आईटीआई संचालक अरुण यादव, भाजपा नेता कीर्ति यादव, लोकेश यादव, ने भी रक्तदान किया।

राहुल ने किया 14वी बार रक्तदान

राहुल यादव ने 14वी बार रक्त का दान किया हैं।उन्होंने पहली बार बालिका प्रज्ञा इसका डॉक्टर के गलत इलाज के कारण पैर काटना पड़ा था। राहुल ने इंदौर में अपना रक्तदान दिया था। उस वक्त राहुल इंदौर में अध्ययनरत थे। उसके बाद राहुल प्रतिवर्ष एक दो बार निरंतर रक्तदान करते रहे। मालूम हो कि रक्तदान शिविर की सफलता के लिए पैंथर्स ग्रुप के सदस्य शिविर के 1 सप्ताह पूर्व से जनजागृति अभियान चलाते हैं।

जिसका यह नतीजा है कि आज सबसे बड़ा रक्तदान शिविर का आयोजन हो सका हैं। इस पुनीत कार्य में लगे सभी युवक-युवतियां सराहना के पात्र है। शिविर आयोजन में पैंथर ग्रुप के लोकेश यादव, राहुल यादव, डॉ रुचिका जैन ,डॉ पायल यादव,  प्रशांत, राहुल, पारस, प्रतीक यादव, पल्लवी, प्राची, दीक्षा यादव,अक्षय जैन,ईशा, अदिती, आशुतोष, अंकित, आशीष यादव, आदित्य साहू, मोनू साहू,अजय पवार आदि की भूमिका सराहनीय रही।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here