किसी एक समाज वर्ग के नहीं थे शिवाजी महाराज- विधायक पांसे5 लाख की लागत से बनेगा शिवाजी प्रतिमा का प्लेटफार्म

0
1054

मुलताई- इंदौर में निर्मित शिवाजी महाराज की प्रतिमा का आज नगर आगमन हुआ कृषि मंडी से बैतूल रोड मंगलवारी बाजार स्थापना स्थल तक शिवाजी की भव्य शोभायात्रा निकाली गई जहां प्रतिमा स्थापना का भूमि पूजन किया गया। भूमि पूजन के अवसर पर पूर्व कांग्रेस मंत्री एवं विधायक सुखदेव पांसे, पूर्व भाजपा विधायक चंद्रशेखर देशमुख, पूर्व रोजगार निर्माण बोर्ड अध्यक्ष हेमंत विजय राव देशमुख, पूर्व विधायक पंजाब राव बोडखे, लोकेश गीदकर, उपस्थित थे ।

भूमि पूजन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक सुखदेव पांसे ने कहां की  छत्रपति शिवाजी महाराज किसी एक समाज वर्ग के नहीं थे वह सभी के थे। जीजाबाई के लाल छत्रपति शिवाजी महाराज अकेले निकले थे और छोटी सी सेना के साथ देश के बड़े भाग पर राज्य किया

युवाओं को उनके जीवन से प्रेरणा लेना चाहिए हम महापुरुषों की प्रतिमाएं भी इसीलिए स्थापित करते हैं। हम शिवाजी के आदर्शों पर चलकर अपना लक्ष्य निर्धारित करें और समाज और देश हित में कार्य करें विधायक पांसे ने शिवाजी महाराज की प्रतिमा के प्लेटफार्म गार्डन निर्माण के लिए विधायक निधि से 5 लाख रुपए दिए जाने की घोषणा की। लाई गई प्रतिमा का स्थापना कार्यक्रम 19 फरवरी को होगा पांसे ने प्रतिमा लाने के लिए लोकेश गीदकर की प्रशंसा की ।

छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा के नगर आगमन को लेकर नगर में भारी उत्साह देखा गया।  शिवाजी महाराज की प्रतिमा की कृषि उपज मंडी से शोभा यात्रा निकाली गई। जिसका जगह-जगह स्वागत किया गया सर्वप्रथम नाका नंबर एक पर मुस्लिम समुदाय ने शोभायात्रा में शामिल सभी नागरिकों एवं शिवाजी महाराज का भव्य स्वागत किया। इसके उपरांत फवारा चौक, जय स्तंभ चौक, एवं बस स्टैंड पर भव्य स्वागत कर भंडारा प्रसादी वितरण की गई।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here