कन्या शाला भूमि पर होगी अस्थाई पार्किंग,मिट्टी के दिए बेचने वालों से नापा नहीं लेंगी शुल्क

0
383

मुलताई- दीपावली पर्व पर आवागमन सहित अन्य व्यवस्थाओं को लेकर नगर पालिका ने तैयारियां प्रारंभ कर दी है। जिसके तहत कन्या शाला भूमि पर अस्थाई पार्किंग बनाई जाएगी साथ ही नगर पालिका मिट्टी के दिए बेचने वालों से बाजार वसूली शुल्क नहीं लेगी इसके लिए नगरपालिका शीघ्र ही आदेश जारी करेगी।

त्योहारों के अवसर पर नगर के प्रमुख व्यापारी क्षेत्र जयस्तंभ चौक से लेकर फव्वारा चौक तक त्योहारों पर खरीदी करने वालों की भारी भीड़ होती है। मुख्य मार्ग पर लगने वाली फुटकर दुकानों एवं बाजार में खरीदारों की भारी भीड़ और इसके साथ दुकानों के सामने खड़े होने वाले वाहन पैदल तक चलना दूभर कर देते हैं। रास्ते में खड़ी गाड़ियों के कारण मार्ग पर चक्का जाम की स्तिथि निर्मित हो जाती है ।

किंतु इस बार दीपावली की खरीदी पर व्यापारियों और नागरिकों को मार्ग में खड़े वाहनों की समस्या का सामना नहीं करना पड़े इसके लिए विवेकानंद वार्ड की पार्षद एवं सभापति अंजलि सुमित शिवहरे द्वारा पुलिस प्रशासन एवं नपा प्रशासन से विवेकानद वार्ड स्थित कन्या शाला की रिक्त भूमि पर अस्थाई पार्किंग बनाने की मांग की गई । जिसके बाद एसआई नीरज खरे, एवं नगरपालिका के प्रभारी राजस्व निरीक्षक संतोष शिवहरे के साथ सभापति अंजलि शिवहरे, कांग्रेस नेता सुमित शिवहरे सहित व्यापारी सुभाष भावसार,कपिल खंडेलवाल,नितिन भार्गव,अश्विन धोटे, ने स्थल निरीक्षण किया ।

सभापति अंजलि सुमित शिवहरे ने बताया कि अस्थाई पार्किंग की उत्तम व्यवस्था बनाने के लिए नगरपालिका से पार्किंग की जानकारी देने के लिए दो सूचना बोर्ड बनाने एवं पार्किंग की व्यवस्था के लिए नगरपालिका से एक कर्मचारी की ड्यूटी लगाने को कहा गया है वही थाना प्रभारी श्री सुनील लाटा से चर्चा कर यातायात व्यवस्था सुचारू बनाने हेतु त्योहार के दौरान मुख्य मार्ग पर यातायात निरीक्षक की ड्यूटी लगाने की मांग की है ।

————————————————————————————————————————–

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here