इंदिरा गांधी वार्ड में सर्विस सेंटर की टीन खोलकर पौने दो लाख की मशीनरी ले उड़े चोर

0
319

मुलताई -मुलताई क्षेत्र में ना तो अपराधी गतिविधियों पर अंकुश लग पा रहा है और ना ही चोरियों का सिलसिला थमने का नाम ले रहा है। बीती रात भी इंदिरा गांधी वार्ड में चोरों ने सर्विस सेंटर को निशाना बनाया और टीन सेट का टीन  खोलकर लाखों रुपए मूल्य की मशीनें ले गए।

चोरों ने रॉयल कार केयर से डेढ़ लाख रुपए से अधिक मूल्य की मशीनें ले गए है। चोरों ने कार धोने की सभी मशीनें और सामान ले गए यह सामान इतना है कि इससे चोर नया सर्विस सेंटर खोल सकते है। रॉयल कार केयर के संचालक अलीम भाई बताते हैं की चोरों ने बहुत आसानी से उनके टीन सेट के टीन के नट खोल के सर्विस सेंटर में रखा वाशिंग कंप्रेसर जिसका मूल्य 1 लाख रुपए है। वेक्यूम मशीन जिसका मूल्य 30 हजार रुपए, 30 हजारों रुपए मूल्य की पाइप लाइन एवं वाशिंग 2 गन 10 हजार की, 5 हजार की स्प्रेगन इस प्रकार कुल 1 लाख 75 हजार रुपए मूल्य की मशीनों पर चोरों ने हाथ साफ किया है।

अलीम भाई बताते हैं कि सर्विस सेंटर के दो भागों में कैमरे लगे किंतु चोर इतने शातिर थे कि दोनों कैमरे में उनकी चाहल कदमी दर्ज नहीं हो सकी है। इसका मतलब यह है कि चोर जो भी हो कोई नया व्यक्ति नहीं हो सकता और चोरों ने टीन भी उस स्थान से निकाली है जहां वीडियो कैमरे का फोकस नहीं पहुंच सकता था। घटना की शिकायत थाना मुलताई में कर दी गई है पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस की सक्रियता पर उठ रहे सवाल

नगर में बढ़ता जुआ सट्टे का कारोबार, कबाड़खानो में हर घंटे काटे जा रहे वाहन, आए दिन होने वाली चोरी की घटनाएं पुलिस की सक्रियता पर प्रश्नचिन्ह लगा रहे है। जबकि वर्तमान में नगर में पदस्थ अधिकारियों को सक्रिय अधिकारी माना जाता है। पिछले दिनों की साप्ताहिक बाजार से चोरों की एक गैंग ने एक ही दिन में 25 से अधिक मोबाइल चोरी किए थे। लोगों का मानना है कि अपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगे इसके लिए अवैध कारोबार जुआ-सट्टा, शराब, कबाड़ पर भी कार्यवाही की जानी चाहिए।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here