आशा अतुलकर की मौत एवं विक्रम राठौर के पैर कटने के मामले की जांच शुरू,विक्रम राठौर से मिले सीएमएचओ एके तिवारी

0
376

मुलताई – पारेगांव रोड पर स्थित अनमोल निजी अस्पताल पर लग रहे गलत इलाज के आरोपों की जांच प्रारंभ हो गई है। बीती रात सीएमएचओ एके तिवारी मुलताई पहुंचे उन्होंने विक्रम राठौर के परिवार से चर्चा की ।

सीएमएचओ विक्रम राठौर से भी मिले एवं क्रिश मेमोरियल हॉस्पिटल में मुलताई निवासी आशा अतुलकर की दोनों पैरों में गैंग्रीन की शिकायत के बाद हुई मौत के मामले में इलाज के संबंध में जानकारी ली । आशा अतुलकर की 15 नवंबर को मौत हो गई थी आशा अतुलकर की पुत्री त्रिवेणी अतुलकर ने निजी अस्पताल अनमोल हॉस्पिटल के संचालक शुक्ला द्वारा अपनी मां का गलत इलाज किए जाने की जांच किए जाने की मांग की थी।

हालत बहुत ज्यादा खराब होने पर आशा अतुलकर को क्रिश मेमोरियल अस्पताल में इलाज के लाया गया था। क्रिश संचालक अंकुश भार्गव ने बताया कि सीएमएचओ ने आशा अतुलकर के इलाज संबंधी जानकारी ली एवं कक्षा दसवीं का छात्र जिसका पूर्व में अनमोल हॉस्पिटल में इलाज हुआ था छात्र विक्रम राठौर से एवं उनके परिजनों से चर्चा की और अनमोल हॉस्पिटल कि शिकायतकर्ता कन्हैया साहू को बयान के लिए बैतूल बुलाया है।

इस संबंध में सीएमएचओ एके तिवारी ने चर्चा में बताया कि विक्रम के मामले में जांच अभी चल रही है। दो लोगों के बयान अभी और बाकी है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। आशा अतुलकर के मामले में सभी कागजात हमारे पास आ गए हैं यह देखेंगे कि कहीं गैंग्रीन जैसे मामले में कहीं देरी तो नहीं हुई दवाइयों के संबंध में भी हम देखेंगे । संवेदनशील सीएमएचओ एके तिवारी ने कहा कि छात्र विक्रम राठौर को देख दया आती है हम हर संभव मदद करेंगे उसे ट्राईसाईकिल भी दिलाएंगे।

यह पूछे जाने पर कि पिछली बार जांच में दो आयुष्मान के मरीज आईसीयू में पाए गए थे जबकि संबंधित डॉक्टर हॉस्पिटल में उपस्थित नहीं थे बैतूल एवं भोपाल में होना बताया गया था ऐसे एक प्रकरण में बैतूल का एक निजी हॉस्पिटल बंद कर दिया गया है। एक जैसे दो प्रकरण में अलग-अलग कार्रवाई क्यों..? उन्होंने कहा कि वहां तो डॉक्टर विदेश में था जिसके नाम से अस्पताल चल रहा था, हां यह सही है कि अनमोल अस्पताल में हमारी जाच के दौरान  दो मरीज मिले थे वह नियम विरुद्ध थे जांच होने पर आयुष्मान तो जाएगा ही क्योंकि वह हमने खुद ने देखा है और अन्य मामलों में भी ठोस कार्रवाई होगी ।

इनका कहना

संपूर्ण मामले की जांच चल रही है जांच के उपरांत ठोस कार्रवाई भी होगी और आयुष्मान भी जाएगा।

एके तिवारी
जिला स्वास्थ्य अधिकारी बेतूल


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here