आर डी पब्लिक स्कूल के विद्यार्थी पहुंचे थाना परिसर,जानी पुलिस की कार्यप्रणाली

0
372

मुलताई – आरडी पब्लिक स्कूल की छात्र छात्राओं ने मुलताई थाना पहुंचकर थाने की कार्यप्रणाली को नजदीक से जाना और पुलिस अधिकारियों से अनेक मासुम एवं रोचक सवाल भी किए।

आरडी पब्लिक स्कूल कक्षा छठवीं सातवीं एवं आठवीं के छात्र-छात्रा सोमवार को मुलताई थाना परिसर पहुंचे जहां महिला पुलिस अधिकारी एवं थाना प्रभारी सुनील लाटा ने उन्हें थाने की कार्यप्रणाली से रूबरू कराया पुलिस अधिकारियों ने छात्र-छात्राओं को  साइबर क्राइम, ऑनलाइन फ्रॉड , एवं मोबाइल के सुरक्षित उपयोग के फायदे और नुकसान की जानकारी दी

पुलिस अधिकारियों ने बच्चों को हथियारों के संबंध में जानकारी और उन्हें यह भी बताया कि थाने की सुविधाएं कैसे प्राप्त कर सकते हैं एफ आई आर कैसे दर्ज की जाती है । टीआई ने बताया कि फिलहाल साइबर क्राइम ज्यादा हो रहे हैं। कोई भी आपको फोन करके यदि घर के किसी भी सदस्य के एटीएम का पासवर्ड, ओटीपी या खातों का नंबर पूछे तो उन्हें बिल्कुल नहीं बताना है। विद्यार्थियों ने भी थाना प्रभारी से अनेक सवाल किए सर पुलिस चोरों को कैसे पकड़ती है ।बंदूक कैसे चलाई जाती है। बंदूक उठाने में कितनी भारी होती है सर बच्चों को पुलिस से इतना डर क्यों लगता है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here